Home /News /uttar-pradesh /

कोरोना काल में काशी विश्वनाथ मंदिर ने निभाई बड़ी भूमिका, खोला खजाने का भंडार

कोरोना काल में काशी विश्वनाथ मंदिर ने निभाई बड़ी भूमिका, खोला खजाने का भंडार

कोरोना काल में काशी विश्वनाथ मंदिर ने निभाई बड़ी भूमिका (file photo)

कोरोना काल में काशी विश्वनाथ मंदिर ने निभाई बड़ी भूमिका (file photo)

अब भी बाबा का अन्नक्षेत्र चल रहा है. गरीब, बेसहारा का पेट बाबा दरबार से भरा जा रहा है. इस बात से एक बात तो तय है कि भविष्य में जब कोरोना (Coronavirus) की चर्चा की जाएगी तो बाबा विश्वनाथ की इस पहल की चर्चा होगी.

वाराणसी. पूरा देश कोरोना (Coronavirus) के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. आम हो या खास, सभी लोग अपने-अपने तरीके से इस जंग में जिम्मेदारी निभा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में अलग-अलग तस्वीर देखने को मिल रही हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) की महिमा के अनेक किस्से आपने सुने होंगे. लेकिन कोरोना काल में बाबा दरबार से ऐसा काम हुआ कि बाबा का नया नाम दानवीर विश्वनाथ हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं.

लॉकडाउन के जरिए देश में जिस कोरोना से जंग का आगाज हुआ तो बाबा विश्वनाथ ने अपने खजाने को खोल दिया. पीएम केयर फंड से लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष में लाखों रुपए की मदद कर एक ओर जहां सरकार के हाथ मजबूत किए तो दूसरी ओर लॉकडाउन में फंसे पर्यटकों, गरीबों, असहायों का पेट भरा. एक वक्त जब जांच का दायरा और मजबूत करने के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) को कुछ और मशीन खरीदने की बात आई तो सबसे पहले बाबा विश्वनाथ ने ही रुपए देने की पेशकश की थी.

हालांकि बाद में उसकी जरूरत नहीं पड़ी. अब तक करीब एक करोड़ से ज्यादा की रकम खर्च कर दी गई हैं. कोरोना से जंग अब भी जारी है और बाबा दरबार के खजाने का मुंह अब भी खुला हुआ है. अब भी बाबा का अन्नक्षेत्र चल रहा है. गरीब, बेसहारा का पेट बाबा दरबार से भरा जा रहा है. इस बात से एक बात तो तय है कि भविष्य में जब कोरोना की चर्चा की जाएगी तो बाबा विश्वनाथ की इस पहल की चर्चा भी होगी और अब बाबा अपने नए नाम से भी जाने जाएंगे.

विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल काशी विश्वनाथ धाम का काम अब तेजी पकड़ चुका है. चूंकि अगस्त 2021 तक इस योजना को पूर्ण करके जनता को समर्पित करना है.

ये भी पढ़ें:

कासगंज: टीचर अनामिका सिंह ने नाम पर बड़ा खुलासा, सामने आया असली चेहरा!

Tags: CM Yogi, Corona epidemic, Lockdown, Pm narendra modi, UP news, UP police, Varanasi news, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर