होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP News: चंदौली में हैंडपंप से निकलने लगा मिट्टी के तेल जैसा नीला पानी, ग्रामीणों में दहशत!

UP News: चंदौली में हैंडपंप से निकलने लगा मिट्टी के तेल जैसा नीला पानी, ग्रामीणों में दहशत!

चंदौली में हैंडपंप से निकलने लगा मिट्टी के तेल जैसा नीला पानी

चंदौली में हैंडपंप से निकलने लगा मिट्टी के तेल जैसा नीला पानी

जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान (Village Head) यशवंत सिंह यादव ने भी देखा तो उसमें तेल जैसी महक आ रही थी और पानी के ऊपर तेल (OIL) की तरह पदार्थ तैर रहा था.

चंदौली. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सटे चंदौली (Chandauli) जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नौगढ़ क्षेत्र के एक गांव में हैंडपंप (Hand Pump) से अचानक नीले रंग का पानी निकलने से लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है. उधर ग्रामीणों की सूचना पर जल निगम की टीम ने हैंडपंप से निकले हुए पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है. वहीं हर तरफ हैंडपंप से केरोसिन का तेल (मिट्टी का तेल) निकलने का शोर मच गया. आस-पास के गांवों के लोग भी जुटने लगे हैं. जमीन के भीतर खनिज तेल होने की संभावना व्यक्त की जाने लगी है. मौके पर पहुंचे लेखपाल ने पानी का सैंपल ले लिया है. इस मामले में किसी विशेषज्ञ की राय अभी नहीं आई है.

दरअसल, लौवारी कला ग्राम पंचायत अंतर्गत जमसोती गांव में बने पशु चिकित्सालय के निकट महुआ बाबा आश्रम के पास रामविलास यादव का हैंडपंप है. जहां आज सुबह उनके भाई कैलाश जब हैंडपंप से पानी लेने गए तो नीला पानी निकलने लगा. काफी देर तक चलाने के बाद भी यही स्थिति बनी रही. यह खबर गांव सहित क्षेत्र में जंगल की आग की तरफ फैल गई. धीरे-धीरे लोग वहां जुटने भी लगे हैं.

Gorakhpur News: बॉयफ्रेंड के साथ 15 लाख के जेवरात लेकर फरार हुई दुल्हन, मचा हड़कंप

जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने भी देखा तो उसमें तेल जैसी महक आ रही थी और पानी के ऊपर तेल की तरह पदार्थ तैर रहा था. सूचना मिलने पर क्षेत्रीय लेखपाल भी मौके पर पहुंचे और पानी का सैंपल ले लिया है. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि हैंडपंप कुछ दिन पहले खराब हो गया था. उसे ठीक करने के बाद गंदगी और मिस्त्री के हाथ में लगा ग्रीस पानी में मिल गया इसलिए गंदे पानी के साथ द्रव्य जैसा पदार्थ आ रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक 19 साल हो गए इस हैंडपंप को लगे हुए ऐसा कभी नहीं हुआ था.

Tags: CM Yogi, Crude oil, IOC, PMO, Rajnath Singh, UP news, UP police, Varanasi news, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर