लाइव टीवी

तेज बहादुर ने BSF में छेड़ी थी 'रोटी की जंग', अब वाराणसी में दे रहे PM मोदी को चुनौती

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 29, 2019, 6:05 PM IST
तेज बहादुर ने BSF में छेड़ी थी 'रोटी की जंग', अब वाराणसी में दे रहे PM मोदी को चुनौती
तेज बहादुर की फाइल फोटो

सपा ने पहले वाराणसी सीट पर शालिनी यादव को टिकट दिया था, लेकिन नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने तेज बहादुर को टिकट देकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है.

  • Share this:
आपको याद होगा बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव का फेसबुक पर शेयर वह वीडियो, जिसमें उन्होंने सेना के मेस में मिल रहे घटिया खाने का मुद्दा उठाया था. उसके बाद उन्हें बीएसएफ से बर्खास्त भी कर दिया था. अब तेज बहादुर यादव वाराणसी सीट से गठबंधन के प्रत्याशी हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

पहले इस सीट पर सपा ने शालिनी यादव को टिकट दिया था. लेकिन, नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने तेज बहादुर को टिकट देकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया है.


Himachal Pradesh Board Result 2019

Himachal Pradesh Board Result 2019



दरअसल, 9 जनवरी 2017 के शुरू में बीएसएफ के एक जवान ने सेना में मिल रहे खाने को सार्वजनिक कर पूरे देश का माहौल सर्दियों में गर्म कर दिया था. वह जवान था हरियाणा के रेवाड़ी का तेज बहादुर यादव. यादव ने कुछ विडियो पोस्ट किए थे, जिनमें खाली हल्दी और नमक वाली दाल और साथ में जली हुई रोटियां दिखाते हुए खाने की गुणवत्‍ता पर सवाल उठाए थे. उस वीडियो में जवान ने कहा था कि पाकिस्तान से सटी नियंत्रण रेखा समेत कई जगहों पर इस प्रकार का खाना दिया जाता है और कई बार जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है.

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने गृह मंत्रालय और बीएसएफ से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. इस बीच तेजबहादुर ने वीआरएस के लिए अप्लाई किया था, जिसे स्वीकार नहीं किया गया, बल्कि उन्हें निर्देश दिया गया कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती वह बीएसएफ नहीं छोड़ सकते. इसके विरोध में तेज बहादुर राजौरी स्थित मुख्यालय में भूख हड़ताल पर बैठ गए थे. 19 अप्रैल को तेज बहादुर को बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था. उन पर सीमा सुरक्षा बल का अनुशासन तोड़ने को लेकर जांच की गई थी और फिर उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था.

बर्खास्त होने के बाद तेजबहादुर यादव ने फौजी एकता न्याय कल्याण मंच नाम से एक एनजीओ बनाया है. अब वह चुनावी मैदान में पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं.

खास बातचीत: शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे कुश कुछ इस तरह संभाल रहे हैं मां पूनम का इलेक्शन कैंपेन

लोकसभा चुनाव: अमेठी से BJP प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मुंबई में डाला वोट
Loading...

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को अमरोहा पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...