• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ...जब बनारस में सड़क पर पुलिस का 'सच' जानने आम इंसान की तरह निकले पुलिस कमिश्नर, जानिए फिर क्या हुआ?

...जब बनारस में सड़क पर पुलिस का 'सच' जानने आम इंसान की तरह निकले पुलिस कमिश्नर, जानिए फिर क्या हुआ?

UP: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर आज सड़कों पर आम इंसान की तरह अपनी फोर्स की कार्यप्रणाली जांचते नजर आए.

UP: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर आज सड़कों पर आम इंसान की तरह अपनी फोर्स की कार्यप्रणाली जांचते नजर आए.

Varanasi News: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश आज लाल कुर्ता, काली जीन्स और हवाई चप्पलों में किसी आम इंसान की तरह शहर में टहलते दिखाई दिए. शहर की नब्ज टटोलते हुए पुलिस कमिश्नर अचानक एक चौकी पर भी पहुंचे तो...

  • Share this:

    वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश  (CP A Satish Ganesh) मंगलवार को अचानक फोर्स की कार्यप्रणाली जमीनी स्तर पर जांच के लिए आम इंसान की तरह निकल पड़े. लाल कुर्ता, काली जीन्स और हवाई चप्पलों में टहलते हुए पुलिस कमिश्नर बाजारों में आम लोगों से बातचीत करते दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने ठेले-खोमचे वालों से भी पुलिस का फीडबैक लिया. यही नहीं पुलिस सहायता बूथ और चौकी की जांच करने पहुंचे तो उन्हें तमाम खामियां मिलीं. अब मातहतों के पसीने छूट रहे हैं क्योंकि फिलहाल पुलिस कमिश्नर ने कुछ कहा नहीं है लेकिन अगली क्राइम मीटिंग में कई पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है.

    दरअसल आज सड़क पर अचानक पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश लाल कुर्ता, काली जीन्स और हवाई चप्पलों में निकल गए. किसी आम इंसान की तरह उन्होंने शहर के कई इलाकों में पैदल भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने कहीं चाय पी तो कई जगह आम नागरिकों से बातचीत की. शहर की नब्ज टटोलते हुए पुलिस कमिश्नर अचानक एक चौकी पर भी पहुंचे. इंचार्ज के बारे में पूछकर पुलिस की सतर्कता परखी. पता चला कि दिन में 12 बजे चौकी प्रभारी नदारद हैं. वहीं 3 सिपाही मोबाइल पर मस्त दिखे.

    यही नहीं पुलिस कमिश्नर की इस गोपनीय जांच में शहर के कई चौराहे पर सिविल पुलिस नहीं मिली. बल्कि खुद पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिया था कि पीक अवर में सिविल पुलिस को ट्रैफिक में योगदान हेतु लगाया जाए. यही नहीं कमिश्नर ने जांच की तो पुलिस सहायता बूथ पर कर्मी नहीं मिले.

    आम लोगों से फीडबैक लेते पुलिस कमिश्नर

    varanasi CP, Varanasi Police, CP A satish Ganesh

    UP: वाराणसी के पुलिस कमिश्नर आज सड़कों पर आम इंसान की तरह अपनी फोर्स की कार्यप्रणाली जांचते नजर आए.

    इसके बाद पुलिस कमिश्नर चुपचाप वहां से रवाना हो गए. अब कमिश्नर की इस चुप्पी से तमाम थाना प्रभारी पसीना-पसीना हैं. पुलिस विभाग में चर्चा है कि अगली क्राइम मीटिंग में कहर देखने को मिल सकता है. पुलिस कमिश्नर इस मीटिंग में न सिर्फ मातहतों के पेंच कसेंगे, बल्कि लापरवाह थाना प्रभारियों पर गाज गिरना भी तय माना जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज