Home /News /uttar-pradesh /

Kashi Vishwanath Corridor Inauguration: PM मोदी के वारणसी दौरे पर इस बार हर घर में घुलेगी मिठास

Kashi Vishwanath Corridor Inauguration: PM मोदी के वारणसी दौरे पर इस बार हर घर में घुलेगी मिठास

विश्वनाथ कॉरीडोर लोकार्पण पर घर-घर पहुंचेगा प्रसाद.

विश्वनाथ कॉरीडोर लोकार्पण पर घर-घर पहुंचेगा प्रसाद.

Kashi Vishwanath Corridor inauguration: पीएम मोदी (PM Modi) 13 दिसम्बर (13th December) को काशी विश्वनाथ कॉरीडोर (Kashi Vishwanath Corridor inauguration) का लोकार्पण (Inauguration) करने वाले हैं. पीएम मोदी के लिए यह ड्रीम प्रोजेक्ट (Dream Project) है इसलिए इसे लेकर वे और पूरी काशी वासी (Kashi People) खासे उत्साहित हैं. पीएम बनने के बाद से ही मोदी इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी सजग रहे हैं. यही कारण है कि बाबा विश्वनाथ मंदिर (Baba Vishwanath Temple) के उद्घाटन के मौके पर सभी शहरवासियों को प्रसाद वितरण की योजना बनाई गई है.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. यूं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सांसद बनने के बाद दर्जनों बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर चुके हैं. हर बार उनका बेहत प्यार से स्वागत किया जाता है लेकिन इस बार उनका आगामी दौरा कुछ खास होगा. इस बार जब वे वाराणसी पहुंचेगे तो इस खुशी में हर शहरवासी का लड्डू से मुंह मीठा होगा. साथ ही एक किताब भी उन्हें उपहार स्वरूप मिलेगी. 13 दिसम्बर को होने वाले पीएम मोदी के दौरे में मिठाई बंटवाने को लेकर खाद्य और रसद विभाग को इसकी जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

क्योंकि इस बार खास है मौका
आप सोच रहे होंगे कि इस बार ऐसा क्या है जो हर घर में मिठाई बंटवाने की प्लानिंग हो रही है. दरअसल पीएम मोदी 13 दिसम्बर को काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण करने वाले हैं. पीएम मोदी के लिए यह ड्रीम प्रोजेक्ट है इसलिए इसे लेकर वे और पूरी काशी वासी खासे उत्साहित हैं. पीएम बनने के बाद से ही मोदी इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी सजग रहे हैं. यही कारण है कि बाबा विश्वनाथ मंदिर के उद्घाटन के मौके पर सभी शहरवासियों को प्रसाद वितरण की योजना बनाई गई है. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और उद्घाटन के दिन हर घर पर लड्डू पहुंचाए जाएंगे. साथ ही उपहार स्वरूप एक किताब भी भेंट की जाएगी.

दिया जा चुका है लड्डू बनाने का ऑर्डर
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सीईओ सुनील वर्मा ने न्यूज़ 18 को बताया कि बेसन के लड्डू घर-घर बांटे जाएंगे. बड़े आकार के लड्डू होंगे तो हर पैकेट में दो-दो और यदि छोटे आकार के लड्डू होंगे तो चार-चार बांटे जाएंगे. ट्रस्ट की ओर से ये व्यवस्था की गई है. लड्डू बनाने का ऑर्डर दिया जा चुका है. वाराणसी के खाद्य और रसद विभाग में एडीएम नलिन कांत सिंह ने बताया कि प्रसाद के साथ एक पुस्तक भी लोगों को भेंट की जाएगी. ऐसी उम्मीद है कि पुस्तक काशी विश्वनाथ मंदिर के आध्यात्मिक महत्व से ही जुड़ी होगी. बनारस में सात से आठ लाख घर हैं, जहां प्रसाद पहुंचाया जाना है. इतने परिवारों तक डोर-टू-डोर पहुंचने के लिए कितनी मशक्कत करनी पड़ेगी. इस सवाल के जवाब में एडीएम सिविल सप्लाई ने कहा कि हम अपने कोटेदारों और कुछ स्वयं सेवकों के जरिए इसे कर लेंगे.
गौरतलब है कि 13 दिसम्बर को पीएम नरेन्द्र मोदी काशी-विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण करेंगे. 600 करोड़ रुपए की लागत से ये प्रोजेक्ट पूरा किया गया है. अब विश्वनाथ मंदिर नए कलेवर में नज़र आएगा.

Tags: Kashi Vishwanath, Kashi Vishwanath Temple, PM Modi, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर