Home /News /uttar-pradesh /

Dev Diwali: देव दीवाली पर लेजर शो होगा आकर्षण का केंद्र,ऐसा होगा नजारा देखिए वीडियो

Dev Diwali: देव दीवाली पर लेजर शो होगा आकर्षण का केंद्र,ऐसा होगा नजारा देखिए वीडियो

वाराणसी

वाराणसी के चेतसिंह घाट पर होगा लेजर शो का आयोजन

सात वार नौ त्योहार के शहर बनारस (Banaras) में भव्य देव दीवाली (Dev diwali) का आयोजन होता है. इस बार 15 लाख दीयों से काशी के 84 घाट जगमग होंगे तो दूसरी तरफ वाराणसी (Varanasi) के चेतसिंह घाट पर होने वाला लेजर शो (Laser Show) पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा. इस लेजर शो का थीम भगवान शिव पर रखा गया है. 

अधिक पढ़ें ...

    सात वार नौ त्योहार के शहर बनारस (Banaras) में भव्य देव दीवाली (Dev diwali) का आयोजन होता है. इस बार 15 लाख दीयों से काशी के 84 घाट जगमग होंगे तो दूसरी तरफ वाराणसी (Varanasi) के चेतसिंह घाट पर होने वाला लेजर शो (Laser Show) पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा. इस लेजर शो का थीम भगवान शिव पर रखा गया है. शिव के श्लोकों और वैदिक मंत्रों के बीच देव दीवाली पर पर्यटक इसका दीदार करेंगे.

    इसके अलावा लेजर शो में देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी की झलक भी दिखाई देगी.चेतसिंह घाट पर होने वाले लेजर शो में 250 मूविंग लेजर के अलावा 24 लेजर लगाए गए हैं.लेजर शो के इनस्टॉलेशन के साथ ही ट्रायल का काम भी पूरा हो गया है.वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि ये लेजर शो इस बार पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा. इसके अलावा इलेक्ट्रिक आतिशबाजी और बैलून फेस्टिवल (Baloon Festival) इस आयोजन में चार चांद लगाएंगे.

    भैंसासुर घाट पर हो रहा सांस्कृतिक आयोजन
    इन आयोजनों के अलावा वाराणसी के भैंसासुर घाट पर गंगा महोत्सव का आयोजन भी हो रहा है. इस आयोजन ने स्थानीय कलाकारों के अलावा नामचीन कालकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं. इसके अलावा अन्य प्रमुख घाटों पर भी विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन होंगे.

    गंगा पार जलेंगे 7 लाख दीप
    वाराणसी में गंगा पार रेत पर 7 लाख दीयों को जलाया जाएगा. इसके लिए 5 हजार से अधिक शिक्षकों को लगाया गया है. सभी को दीयों को जलाने की जिम्मेदारी भी दे दी गई है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर