मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, रस्मों के वक्त पशोपेश में पड़ा पुजारी

दरअसल रोहनिया इलके में दो लड़कियां मंदिर पहुंचीं और पुजारी से शादी कराने की जिद करने लगीं. पुजारी ने पहले तो बात मानने से इनकार कर दिया. फिर...

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:41 PM IST
मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, रस्मों के वक्त पशोपेश में पड़ा पुजारी
मौसेरी बहनों ने आपस में की शादी
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:41 PM IST
यूपी के वाराणसी में मौसेरी बहनों ने मंदिर में शादी कर ली. प्यार में डूबी दो बहनों ने समाज के बंधनों को तोड़ते हुए एक-दूसरे को जीवनसाथी बना लिया. शादी के बाद दोनों बहनों ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की, जो वायरल हो गई. शहर में इस शादी की चर्चा का विषय बनी हुई है.

पहले पुजारी ने किया था इनकार
दरअसल रोहनिया इलाके में दो लड़कियां मंदिर पहुंचीं और पुजारी से शादी कराने की जिद करने लगीं. पुजारी ने पहले तो बात मानने से इनकार कर दिया. वह दोनों काफी देर तक मंदिर परिसर में ही बैठी रहीं. बार-बार मिन्नत करने पर पुजारी ने हामी भर दी. इसके बाद जींस और टीशर्ट पहने दोनों बहनों को देखने के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी.

सिंदूर लगा रस्में की पूरी

इसके बाद शादी की रस्म शुरू हुई और फिर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाकर जयमाल की रस्म पूरी की. फिर दोनों में से एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाया और फिर सिंदूर लगाने की रस्म पूरी की. शादी की रस्में पूरी होने के बाद दोनों युवतियां वापस चली गईं.

मौसी के यहां रहने के दौरान हुआ कजिन से प्यार
मंदिर के पुजारी के अनुसार, आपस में शादी करने वाली युवतियों ने बताया कि एक कानपुर की और दूसरी वाराणसी की रहने वाली है. कानपुर की युवती सुंदरपुर में रहने वाली अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. इसी दौरान मौसेरी बहन से प्रेम संबंध हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. पुजारी के अनुसार मंदिर में शादी कराई जाती है और बकायदा शुल्‍क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

गर्लफ्रेंड के साथ फोटो पोस्ट करने पर मिली मौत...

गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के चक्कर में युवक बना फर्जी ASI
First published: July 3, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...