Home /News /uttar-pradesh /

Lockdown 2.0: बनारस के इस स्कूल ने माफ की बच्चों की फीस, पेश की मिसाल

Lockdown 2.0: बनारस के इस स्कूल ने माफ की बच्चों की फीस, पेश की मिसाल

कोरोना संकट के कारण मार्च के महीने से ही पूरे देश के स्कूल-कॉलेज बंद हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना संकट के कारण मार्च के महीने से ही पूरे देश के स्कूल-कॉलेज बंद हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी (Varanasi) के एक स्कूल ने तीन महीने की फीस माफ कर दी है. अभिभावकों को पत्र लिखकर भरोसा दिलाया कि अगर किसी तरीके की कोई दिक्कत हो तो भी स्कूल मदद के लिए तैयार है.

वाराणसी. पूरे देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. इस दौरान शैक्षणिक संस्थान भी बंद किए गए हैं. इस दौरान प्राइवेट स्कूलों के तरफ से फीस और अन्य शुल्क देने का दबाव बनाए जाने की खबर मिल रही है. कई बड़े प्राइवेट स्कूल ट्रांसपोटेशन समेत अन्य शुल्क की वसूली कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वाराणसी (Varanasi) के एक स्कूल ने इस पर एक नजीर पेश की है. इस स्कूल ने न केवल तीन महीने की फीस माफ कर दी है. इसके साथ ही अभिभावकों को पत्र लिखकर भरोसा दिलाया कि अगर किसी तरीके की कोई दिक्कत हो तो भी स्कूल मदद के लिए तैयार है. वाराणसी के नई बस्ती स्थित पुष्पा जूनियर हाईस्कूल ने ये पहल की है.

तीन महीनों का फीस किया माफ
बनारस के इस स्कूल की ओर से सभी बच्चों की अप्रैल, मई और जून की फीस माफ कर दी गई है. इसके लिए बाकायदा एक पत्र भी अभिभावकों के मोबाइल पर व्हाट्सअप किया गया है. जिसमे कहा गया है कि अगर कोई आर्थिक दिक्कत हो तो भी पुष्पा फाउंडेशन उनकी मदद के लिए तैयार है. इसके लिए उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है.

वाराणसी में है दो दर्जन से ज्यादा स्कूल
बता दें कि वाराणसी में करीब दो दर्जन से ज्यादा बड़े प्राइवेट स्कूल है, जिनके मालिकों के पास धन की कमी नहीं है लेकिन कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में भी किसी स्कूल ने अब तक ऐसी पहल नहीं की है. यही नहीं, कई स्कूलों के अध्यापकों ने तो प्रशासन को गोपनीय तरीके से ये भी शिकायत की है तो स्कूल प्रबंधन की ओर से उनके वेतन में कटौती की गई है.

डीएम के आदेश पर दी गई है हिदायत
डीएम के आदेश पर बीएसए राकेश कुमार ने सभी स्कूलों को हिदायत दी है कि किसी तरीके से शिक्षक का वेतन न काटा जाए. अगर किसी स्कूल की अब ये शिकायत आई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें: 



लॉकडाउन के कारण CAA विरोधी हिंसा में वसूली का सामना कर रहे आरोपियों को राहत

Tags: Private School, School Fees, UP news, Up news in hindi, Varanasi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर