Assembly Banner 2021

Varanasi News: किसान पंचायत में शामिल होने पहुंचे लोकदल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को पुलिस ने बीच रास्‍ते में रोका

पुलिस ने लोकदल के नेताओं को किसान पंचायत में शिरकत करने से पहले ही रोक दिया. (न्‍यूज18 हिन्‍दी)

पुलिस ने लोकदल के नेताओं को किसान पंचायत में शिरकत करने से पहले ही रोक दिया. (न्‍यूज18 हिन्‍दी)

Varanasi News Today: लोकदल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुनील सिंह किसान पंचायत में हिस्‍सा लेने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें बीच रास्‍ते में ही रोक दिया और पूरी सुरक्षा में वापस एयरपोर्ट पहुंचा दिया. इस दौरान नोकझोंक भी हुई.

  • Last Updated: March 9, 2021, 6:49 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. किसान आंदोलन को लेकर वाराणसी में भागमभाग जैसी स्थिति देखने को मिली. दरअसल, किसान पंचायत को संबोधित करने पहुंचे लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह को एयरपोर्ट पर कोई पुलिसकर्मी पहचान नहीं सका और वह पंचायत स्थल की ओर चले गए. कुछ देर बाद पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो दोनों थानों की पुलिस फोर्स सायरन बजाते हुए पहुंची और उन्हें बीच रास्ते में रोक दिया. तमाम कहासुनी और नोकझोंक के बाद वापस एयरपोर्ट ले जाकर पुलिस ने उन्हें छोड़ा.

इस घटना को लेकर दिनभर सियासी माहौल गरम रहा. दरअसल, सोमवार को मिर्जामुराद के करधना में लोकदल की किसान पंचायत थी, जिसके लिए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह को आना था. सुनील सिंह एयरपोर्ट पहुंचे, लेकिन पुलिस को इसकी भनक और खबर नहीं लगी. इसके बाद बिना किसी रोकटोक के सुनील सिंह कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हो गए. इस बीच पुलिस को अपने खुफिया तंत्र से इसकी सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए.

आनन-फानन में मिर्जामुराद और जंसा थानों की पुलिस संयुक्त रूप से लोकदल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की गाड़ी के पीछे दौड़ पड़ी. रास्ते में सुनील सिंह को पुलिस ने पकड़ लिया, जिस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह और कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. पुलिस नहीं मानी और पुलिस सुरक्षा में वापस सुनील सिंह को एयरपोर्ट वापस लाया गया. इस मौके पर सुनील सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में पुलिस का यह तानाशाही रवैया है. जब दिल्ली में किसान पंचायत हो सकती है तो वाराणसी में क्यों नहीं? उन्‍होंने कहा कि वह इनके रोकने से रुकने वाले नहीं हैं. 18 मार्च को सीएम योगी के गोरखपुर में किसान पंचायत करने जा रहे हैं, उसके बाद भदोही और मिर्जापुर मे भी कार्यक्रम होना है. सुनील सिंह ने आरोप लगाया कि किसान पंचायत में मंच को भी तोड़ दिया गया और पुलिस ने गुंडागर्दी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज