LIVE NOW

वाराणसी में बोले PM मोदी, 'शहीदों के परिवार का ऋण हम सभी पर हमेशा के लिए रहेगा'

इससे पहले वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीएलडब्ल्यू में नवनिर्मित रेल इंजन को हरी झंडी दिखाई.

Hindi.news18.com | February 19, 2019, 3:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 19, 2019

हाइलाइट्स

12:35 pm (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का उद्घाटन किया.


12:25 pm (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “एक तरफ जनता का पैसा लूटने वालों को सजा दी जा रही है और दूसरी तरफ ईमानदारी से जीने वालों को सम्मानित भी किया जा रहा है.”

12:16 pm (IST)
12:13 pm (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन, मुफ्त में गैस कनेक्शन, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, किसानों के लिए सिंचाई व्यवस्था और 6,000 रुपये वार्षिक अनुदान के साथ ही अन्य कई ऐसी योजनाएं शुरू की गई हैं, जो वंचित वर्ग को ऊपर उठाने के लिए हैं.”

11:59 am (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला और विकास की परियोजनाओं की नींव रखी.


11:58 am (IST)
11:57 am (IST)

संत रविदास सत्संग पंडाल से पीएम मोदी रवाना हो गए. यहां पीएम मोदी बीएचयू कैंसर अस्पताल पहुंचेंगे. इससे पहले पीएम ने पंडाल में संत रविदास जन्मस्थली पर विकास कार्यों का शिलान्यास किया और पंडाल से लोगों को संबोधित किया.

11:53 am (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है. आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है.”

11:53 am (IST)

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “काशी के संत रविदास जी के मंदिर में दर्शन करने का सौभाग्य मिला और विकास की परियोजनाओं की नींव रखी. 2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था. आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है.”

11:52 am (IST)

रविदास मंदिर में पूजा अर्चना करते पीएम मोदी


LOAD MORE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (काशी) के दौरे पर पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘राष्ट्ररक्षा के लिए अपने स्वजन को न्यौछावर करने वाले हर परिवार का ऋण हम सभी पर हमेशा-हमेशा के लिए रहेगा.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने जनता का पैसा लूटने वालों को सजा दी है तो ईमानदारों की मदद भी की है. भ्रष्ट लोगों पर नकेल कसने के लिए नोटबंदी करने के साथ, बेनामी संपत्ति और कालेधन के खिलाफ कानून बनाया. मोदी ने कहा कि नए भारत में बेईमानी, भ्रष्ट आचरण के लिए जगह नहीं है. सरकार संत रविदास के बताए उस रास्ते को आत्मसात कर रही है, जिसमें सच्चे श्रम को ईश्वर का रूप बताया गया है.

मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. यह उनका 17वां दौरा है. इससे पहले वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले गए इंजन को हरी झंडी दिखाई. रविदास जयंती के मौके पर मोदी ने सीर गोवर्धनपुर स्थित उनके मंदिर में माथा भी टेका. इसके बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) पहुंचे और कैंसर हॉस्पिटल का लोकार्पण किया.

क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज