तेज बहादुर यादव की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज, वाराणसी से रद्द हुआ था नामांकन
Varanasi News in Hindi

चुनाव आयोग ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से तेज बहादुर यादव के नामांकन को रद्द कर दिया था, जिसके बाद तेज बहादुर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाले पूर्व बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव की याचिका अदालत ने खारिज कर दी है.

बता दें  पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले तेज बहादुर यादव की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी. कोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि तेज बहादुर की शिकायत के हर बिंदू पर गौर किया जाए और 9 मई तक कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करे.

चुनाव आयोग ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से तेज बहादुर यादव के नामांकन को रद्द कर दिया था, जिसके बाद तेज बहादुर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.





यह कहा अदालत ने 

गुरुवार को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई, जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने तेज बहादुर यादव की याचिका खारिज करते हुये कहा, ‘हमें इस याचिका परा विचार करने का कोई आधार नजर नहीं आता है.’ यादव की ओर से अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने शीर्ष अदालत के फैसले का जिक्र करते हुये कहा कि आचार संहिता लागू होने के दौरान भी चुनाव याचिका दायर की जा सकती है.

वहीं चुनाव आयोग की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश द्विवेदी ने भी शीर्ष अदालत के कई फैसलों का हवाला देते हुये कहा कि लोक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही चुनाव याचिका दायर की जा सकती है. सुनवाई के अंतिम क्षणों में भूषण ने न्यायालय से कहा कि उन्हें चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव याचिका दायर करने की छूट प्रदान की जाये.

इस पर बेंच ने कहा, 'हम जो कर सकते थे, हमने किया. हमें इस याचिका पर विचार करने के लिये कोई आधार नजर नहीं आता . '

2017 में हुआ था तेज बहादुर का वीडियो वायरल
तेज बहादुर ने जनवरी 2017 में BSF जवानों को मिल रहे खाने को लेकर एक वीडियो बनाया था. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद तेज बहादुर चर्चा में आ गए. वीडियो में तेज बहादुर ने अपने सीनियर अफसरों पर जवानों को खराब खाना देने का आरोप लगाया. 29 बीएसएफ बटैलियन के पूर्व जवान तेज बहादुर ने 8 मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों राहुल-प्रियंका को कूदना पड़ा चाची मेनका गांधी के खिलाफ प्रचार में?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading