लाइव टीवी

'बनारस जीत गया, पोलिंग बूथ जीतना है बाकी', PM मोदी ने नामांकन से पहले कही ये बातें

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 7:49 PM IST

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं. एक है काशी लोकसभा जीतना. मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 7:49 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं. आगे के चरणों के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार चल रहा है. इसके अलावा आखिरी चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया भी अपने आखिरी दौर में चल रही है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन करने जा रहे हैं. पीएम मोदी सुबह साढ़े 11 बजे अपना पर्चा दाखिल करेंगे. नामांकन करने से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड मतदान अपील की. पढ़िए पीएम मोदी के संबोधन की दस बड़ी बातें-

ये भी पढ़ें- डिंपल यादव के कन्नौज में पहुंच रहे पीएम मोदी, बीजेपी प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था. मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है.

-पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए. लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं हैं. वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं.

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

-प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए, लेकिन ये चुनाव होने के बाद पॉलिटिकल पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी. क्योंकि आजादी के बाद पहली बार प्रो इंकम्बैंसी लहर दिखाई दे रही है. हम सब कार्यकर्ता निमित्त मात्र हैं और जनता चुनाव लड़ रही है. जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है. जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है.

ये भी पढ़ें- मोदी के नामांकन में पुराने प्रस्तावकों में से कोई नहीं, नए नामों से ये संदेश देने की कोशिश
Loading...

-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है. आपको मैं कार्यकर्ता के तौर पर हिसाब देता हूं. कार्यकर्ता के नाते पार्टी ने 5 साल में मुझसे जितना समय मांगा, जहां मांगा मैंने एक बार भी मना नहीं किया.

-पीएम ने कहा जनता ने सरकार चुनने का मन बना लिया है. इतिहास का ये पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव हो रहा है. जनता हमें जैसा प्यार दे रही है उसका हर पल आभार जताना होगा. कार्यकर्ता का परिश्रम और लोगों का प्रेम, ऐसा कल का अद्भुत अनुभव था.

-पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं. एक है काशी लोकसभा जीतना. मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है. एक काम अभी बाकी है वो है पोलिंग बूथ जीतना और एक भी पोलिंग बूथ पर भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना.

ये भी पढ़ें- 2014 की तरह ही खास होंगे मोदी के प्रस्तावक! सफाईकर्मी, चौकीदार और निषाद हो सकते हैं शामिल

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है भाजपा के कार्यकर्ता के नाते बनारस वालों की कठिनाई बहुत है. क्योंकि और जगह तो सबका उम्मीदवार साथ चलकर प्रचार करता है लेकिन आप इतने कम नसीब वाले हैं कि आपका उम्मीदवार तो पर्चा भरकर ही यहां से चला जायेगा. लेकिन आपका उम्मीदवार इतना भाग्यवान है कि वो कहीं भी रहे यहां का कार्यकर्ता अपने भीतर खुद को उम्मीदवार मानता है.

-पीएम ने कहा आज पार्टी हमारी बढ़ी है उसका कारण टीवी या अखबार नहीं है. हम बड़े परिवार से नहीं आये हैं, हम छोटे-छोटे कार्यकर्ता हैं. जैसे रामजी के पास पूरी वानर सेना थी, जैसे कृष्ण जी के पास ग्वाले थे, वैसे ही भारत मां के हम सिपाही हैं.

ये भी पढ़ें- क्या वाराणसी में सपा-बसपा गठबंधन खड़ी कर सकता है मोदी के लिए मुश्किल!

-पीएम मोदी ने वाराणसी के लोगों से कहा कि मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया. क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या? मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए. हमें तय करना चाहिए कि अगर हमारे पोलिंग बूथ में 100 वोट पड़ते हैं तो 105 माताओं-बहनों के पड़ें. दूसरा जो इस बार पहली बार वोट दे रहा है, उनकी लिस्ट बनाइए, उन सबको बुलाइए.

-प्रधानमंत्री ने कहा मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है. जैसे श्रीकृष्ण ने जैसे गोवर्धन उठाया था, आपके प्रयत्न से हमें 21वीं सदी में भारत माँ को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...