सातवें और अंतिम चरण के लिए नामांकन आज से, वाराणसी समेत 13 सीटों पर होना है चुनाव

सातवें चरण में काफी महत्वपूर्ण सीटों पर चुनाव होना है. इसमें पीएम मोदी की सीट वाराणसी भी शामिल है. इसके अलावा महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में भी मतदान होना है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 22, 2019, 8:16 AM IST
सातवें और अंतिम चरण के लिए नामांकन आज से, वाराणसी समेत 13 सीटों पर होना है चुनाव
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 22, 2019, 8:16 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होना है. इसके लिए प्रचार-प्रसार रविवार शाम को थम गया. इस चरण में राज्य की 10 सीटों पर मतदान होना है. अब सातवें चरण में होने वाले मतदान के लिए सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है. सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होना है.

सातवें चरण में काफी महत्वपूर्ण सीटों पर चुनाव होना है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी भी शामिल है. इसके अलावा महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में भी मतदान होना है.



इन 13 सीटों के लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. उम्मीदवार 29 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर पाएंगे. नामांकन पत्रों की जांच 30 अप्रैल को होगी और 2 मई तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इस चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है.

प्रधानमंत्री मोदी भी इसी बीच नामांकन दाखिल करने के लिए बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंचेंगे. 25 अप्रैल को ऐतिहासिक रोड शो करने के बाद पीएम मोदी 26 को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी से दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें- Analysis: UP के इन 7 अभेद्य किलों के लिए BJP का 'मास्टर प्लान'

यह भी पढ़ें- 'ना गैस कनेक्शन है ना बिजली, फिर भी मोदी जी को ही देंगे वोट'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...