PM मोदी के रोड शो में होगी अभेद सुरक्षा, 10 हजार जवान रहेंगे तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था में 15 आईपीएस के नेतृत्‍व में पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों के दस हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 25, 2019, 6:27 AM IST
PM मोदी के रोड शो में होगी अभेद सुरक्षा, 10 हजार जवान रहेंगे तैनात
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 25, 2019, 6:27 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में रोड शो करेंगे. उनके रोड शो के लिए वाराणसी में सुरक्षा पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. मंगलवार को एसपीजी की टीम ने रोड शो के पूरे रूट और कलेक्‍ट्रेट में नामांकन स्‍थल का बारीकी से जायजा लिया. साथ ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर रणनीति तय की. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा में 10 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया जाएगा.

पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्‍टरों ने बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू हेलीपैड तक उड़ान भर रिहर्सल किया. शुरुआती प्रोटोकॉल के मुताबिक, प्रधानमंत्री 25 अप्रैल की शाम 4:20 बजे वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी का रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगा और लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. इसके बाद मोदी यहां शाम 7 बजे होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में हिस्सा लेंगे.



एसपीजी टीम ने लिया जायजा
वाराणसी आए एसपीजी के आईजी आलोक शर्मा ने डीएम सुरेंद्र सिंह व आनंद कुलकर्णी के साथ बैठक के बाद नामांकन स्‍थल रायफल क्‍लब का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वीवीआईपी फ्लीट वहां तक पहुंचने, प्रधानमंत्री के नामांकन कक्ष में जाने और फिर वापसी तक की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर मंथन किय. पीएम मोदी के रात्रि विश्राम स्‍थल डीरेका गेस्‍ट हाउस और रोड शो के मार्ग समेत राजेंद्र प्रसाद घाट पर गंगा पूजा और आरती स्‍थल का एसपीजी टीम ने जायजा लेने के बाद सुरक्षा संबंधी कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया.

10 हजार जवान रहेंगे तैनात
पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था में 15 आईपीएस के नेतृत्‍व में पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बलों के दस हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा गंगा उस पार भी फोर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी. चुनाव ड्यूटी में फोर्स की कमी को देखते हुए पूर्वांचल के सभी जिलों से फोर्स बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता मौसम, जानिए वजह

हार्दिक पटेल बोले- इस जालिम जुल्म व्यवस्था का, मैं नामोनिशान मिटा दूंगा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार