होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Varanasi News:-काशी में लगेगा देश के जाने माने कलाकारों का महाकुंभ,इस दरबार में लगाएंगे हाजिरी

Varanasi News:-काशी में लगेगा देश के जाने माने कलाकारों का महाकुंभ,इस दरबार में लगाएंगे हाजिरी

वाराणसी: देश के जाने माने मंदिरों में शुमार बाबा संकट मोचन दरबार (Sankat Mochan Temple) में शास्त्रीय संगीत के दिग्गज क ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल,वाराणसी

    वाराणसी: देश के जाने माने मंदिरों में शुमार बाबा संकट मोचन दरबार (Sankat Mochan Temple) में शास्त्रीय संगीत के दिग्गज कलाकारों का महाकुंभ लगेगा.वाराणसी (Varanasi) के सुप्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर में दिग्गज कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. 20 अप्रैल से इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी जो 25 अप्रैल तक चलेगी. छः दिवसीय इस संगीत समारोह में देश भर के अलग-अलग संगीत घरानों के 100 से अधिक कलाकार संकट मोचन दरबार में सुरों की हाजरी लगाएंगे.

    वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में आयोजित इस संगीत समारोह में इस बार बड़े कलाकारों के साथ स्थानीय और नए कलाकारों को भी तरजीह दी जाएगी.बताते चले कि कोरोना (Corona) के कारण बीते दो सालों से ये समारोह पाबंदियों के बीच होता रहा.ऑनलाइन माध्यम से दिग्गज कलाकारों ने इस कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी. लेकिन अब स्थितियां सामान्य होने के बाद इस बार भव्य तरीके से ये संगीत समारोह आयोजित हो रहा है.

    ये कलाकार लगाएंगे हाजरी
    संकट मोचन मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वम्भर नाथ मिश्र ने बताया कि इस बार सुपसिद्ध कलाकार अनूप जलोटा,उस्ताद गुलाम अब्बास,मालनी अवस्थी,कंकना बनर्जी,रोनू मजुमदार, शाकिर खां, सिराज अली खां, सुरेश तल्वरकर सहित कई जाने माने कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर संकट मोचन बाबा का अद्भुत श्रृंगार होगा उसके बाद तीन दिनों तक मंदिर में विभिन्न आयोजनों के बाद 20 अप्रैल से संकट मोचन संगीत समारोह की शुरुआत होगी.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें