....जब खैनी की लगी तलब तो गोरखपुर के 'बिल्ला' ने रोक दी चलती ट्रेन

....जब खैनी की लगी तलब तो गोरखपुर के 'बिल्ला' ने रोक दी चलती ट्रेन (file photo)
....जब खैनी की लगी तलब तो गोरखपुर के 'बिल्ला' ने रोक दी चलती ट्रेन (file photo)

अजब-गजबः आरपीएफ (RPF) के इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा ने बताया कि यात्री ने बेवजह चेन पुलिंग की, जिस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज चालान किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. नशे की लत इंसान को पागल बना देती है. नशे के इसी पागलपन में एक युवक ने पूरी ट्रेन रोक दी. चेन पुलिंग महज इसलिए कर दी क्योंकि उसे 5 रुपए की खैनी खरीदनी थी. आरपीएफ ने युवक को हिरासत में लेकर चालान किया है. खैनी के इस नशे का दीवाना निकला गोरखपुर (Gorakhpur) का बिल्ला, जिसने वाराणसी (Varanasi) में पूरी आरपीएफ (RPF) को छका दिया. मामला दादर-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का है. इस ट्रेन में गोरखपुर के बिल्ला नाम का शख्स सफर कर रहा था. बिल्ला खैनी के नशे का आदी है.

इसलिए काफी देर से गेट पर खड़े होकर इधर उधर देख रहा था. दोपहर के वक्त जैसे ही ट्रेन भदोही के सराय कंसराय हाल्ट के पास से गुजरी तो बिल्ला को एक पान मसाले की गुमटी दिखाई दी. बस क्या था, बिल्ला ने चेन खींच दी. दूसरे यात्रियों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन बिल्ला नहीं माना. ट्रेन में स्कॉर्ट कर रहे आरपीएफ जवान भी फौरन चेक करने लगे कि आखिर ट्रेन क्यों रुकी. तभी एक यात्री ने आरपीएफ के जवानों को पूरी घटना की जानकारी दी.

ये भी पढे़ं- UP: मथुरा जेल में बंद 26 बांग्लादेशियों को 2 साल बाद मिली रिहाई



इसके बाद आरपीएफ ने बिल्ला को हिरासत में ले लिया, लेकिन बिल्ला के नशे की लत की वजह से बेवजह ट्रेन को 20 मिनट तक उस स्टेशन पर खड़ा रहना पड़ा जहां उसका स्टॉपेज भी नहीं था. दोपहर करीब 12.20 पर जब ट्रेन कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो आरपीएफ ने यात्री बिल्ला के खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया. वहीं जुर्माना वसूलने के बाद आरोपी यात्री को छोड़ दिया गया. आरपीएफ के इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा ने बताया कि यात्री ने बेवजह चेन पुलिंग की, जिस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज चालान किया गया. लेकिन बिल्ला जैसे लोगों की वजह से बेवजह यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज