Home /News /uttar-pradesh /

पुलवामा आतंकी हमला: चंदौली पहुंचा शहीद अवधेश यादव का शव, पत्नी ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमला: चंदौली पहुंचा शहीद अवधेश यादव का शव, पत्नी ने दी श्रद्धांजलि

शहीद की पत्नी शिल्पी

शहीद की पत्नी शिल्पी

बता दें कि अवधेश यादव छुट्टी पर घर आये थे. 2 दिन पहले ही 12 फरवरी को वापस ड्यूटी पर लौटे थे. अवधेश यादव 2010 में सेना में भर्ती हुए थे. नौकरी के चार साल बाद उन्होंने 2014 में शिल्पी यादव से शादी की थी.

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवान शहीद हो गए. इनमें चंदौली के लाल अवधेश यादव भी शहीद हो गए. अवधेश यादव 45वीं बटालियन में तैनात थे. शनिवार को शहीद अवधेश यादव का शव उनके पैतृक गांव पहुंचा. जहां शहीद की पत्नी शिल्पी, भाई और पिता हरिकेश यादव ने श्रद्धांजलि दी.

    शहीद अवधेश यादव की मां कैंसर से पीड़ित हैं. मां को नहीं पता कि उसका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा है. वह तो अपने बेटे की आने की राह देख रही हैं. इस मौके पर यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पाण्डेय ने शहीद के शव को कंधा दिया. जैसे ही शहीद का शव गांव पहुंचा पूरे गांव की आंखे नम हो गई.

    जवान के शहीद होने की सूचना के मिलते ही गांव मे मातम पसर गया. अवधेश मुगलसराय कोतवाली के बहादुरपुर गांव के रहने वाले थे. बता दें कि अवधेश यादव छुट्टी पर घर आये थे. 2 दिन पहले ही 12 फरवरी को वापस ड्यूटी पर लौटे थे. अवधेश यादव 2010 में सेना में भर्ती हुए थे. नौकरी के चार साल बाद उन्होंने 2014 में शिल्पी यादव से शादी की थी. अवधेश का एक दो साल का बेटा निखिल है. अवधेश यादव सीआरपीएफ के 45वीं बटालियन में रेडियो ऑपरेटर पद पर तैनात थे.

    शहीद अवधेश यादव के पिता का नाम हरिकेश यादव, कैंसर से पीड़ित उनकी मां का नाम मालती देवी और भाई बृजेश यादव, बहन पूनम और नीलम का रो-रोकर बुरा हाल है. शहीद अवधेश यादव का ढाई साल के बेटे निखिल की निगाहा अपने पिता के शव पर हैं. जिसको देखकर पूरा गांव एक ही सुर में बोल रहा है पाकिस्तान मुर्दाबाद.

    ये भी पढ़ें- 

    कैंसर से पीड़ित मां को नहीं पता शहीद हो गया बेटा, बोलीं- सीमा से लौटेगा मेरा अवधेश

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

     

    Tags: Akhilesh yadav, BSP, Mayawati, Pm narendra modi, Pulwama, Samajwadi party, Teerorist Attack, UP police, Varanasi news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर