लाइव टीवी

बड़गाम हैलिकॉप्टर हादसा: शहीद विशाल का हुआ अंतिम संस्कार, लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे
Varanasi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 1, 2019, 11:17 AM IST
बड़गाम हैलिकॉप्टर हादसा: शहीद विशाल का हुआ अंतिम संस्कार, लगे 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे
अंतिम संस्कार

अंतिम संस्कार के दौरान युवाओं की भीड़ ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और वंदे मातरम् के नारे लगाए. विशाल पांडेय वाराणसी के पांडेयपुर स्थित हुकुलगंज के निवासी थे.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर के बड़गाम में बुधवार को वायुसेना के हैलिकॉप्टर एमआई 17 क्रैश में शहीद होने वालों में वाराणसी के 'लाल' विशाल कुमार पांडेय का गुरुवार देर शाम हरिश्चन्द्र घाट पर अंतिम संस्कार हो गया. शहीद विशाल के छोटे भाई आकाश पाण्डेय ने मुखाग्नि दी. वहीं अंतिम संस्कार के दौरान युवाओं की भीड़ ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और वंदेमातरम् के नारे लगाए. विशाल पांडेय वाराणसी के पांडेयपुर स्थित हुकुलगंज के निवासी थे. अंतिम संस्कार के दौरान पूरे काशी की आंखें नाम हो गईं. विशाल के चौकाघाट स्थित घर में पिता विजय शंकर पांडेय, मां विमला पांडेय, छोटी बहन वैष्‍णवी व अन्‍य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक, 4 दिसंबर 2017 को बड़ी बहन की शादी हुई थी, तभी विशाल घर आए थे. विशाल की पत्‍नी माधवी और दाे बच्‍चे जिनमें 7 साल का विशेष, 5 साल की बेटी धारा हैं. इस घटना से पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है.

रोते बिलखते परिजन


गौरतलब है कि बुधवार को हुए हैलिकॉप्टर क्रैश में मथुरा के पंकज सिंह और कानपुर के दीपक पांडेय भी शहीद हुए थे. दोनों की शहादत की सूचना मिलते ही उनके घरों में कोहराम मच गया. दीपक 20 फरवरी को ही 20 दिन की छुट्टी खत्म कर ड्यूटी पर लौटे थे. शहादत की सूचना पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना शहीद दीपक के घर पहुंचे. दीपक घर का एकलौता चिराग थे.



बता दें कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव चरम पर है. इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है.

(रिपोर्ट: नीतीश पांडेय)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स


ये भी पढ़ें:

मंत्रिमंडल विस्तार से सहयोगियों को साधेगी BJP, अपने कोटे के 6 मंत्रियों को हटाएगी योगी सरकार!

मोदी सरकार ने दी कानपुर और आगरा के लिए मेट्रो ट्रेन परियोजना को मंजूरी

बहराइच: इंटरनेशनल गोल्फर ज्योति रंधावा को मिली इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत

योगी सरकार शहीद जवानों के परिवार को देगी 25 लाख रु. और एक सदस्य को सरकारी नौकरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 1, 2019, 9:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर