पीएम मोदी का वाराणसी दौरा: जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनाती की जा रही है. इनकी कमान 20 आईपीएस अफसर संभालेंगे. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 1:43 PM IST
पीएम मोदी का वाराणसी दौरा: जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम
File Photo (PTI)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 16, 2018, 1:43 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिवस पर 17 सितंबर को दो दिन के वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. पीएम के आगमन को लेकर केंद्र के साथ ही यूपी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. दो दिन तक वाराणसी में जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनाती की जा रही है. इनकी कमान 20 आईपीएस अफसर संभालेंगे. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी.

अपने दौरे में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. साथ ही बनारस शहर में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और नई योजनाओं की घोषणा करेंगे. इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

काशी विश्वनाथ के दर्शन के बाद पीएम डीरेका के ऑडिटोरियम में शहर के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन और इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी जल्द होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी चीजों की समीक्षा भी करेंगे.

खुद प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे. जो तैनाती की जा रही है, उस पर गौर करें तो पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 पुलिस अधीक्षक, 30 एडिशनल एसपी, 70 डिप्टी एसपी, 540 इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर, 18 थानाध्यक्ष, 510 हेड कांस्टेबल, 3350 कांस्टेबल, 60 महिला सब इंस्पेक्टर, 235 महिला कांस्टेबल सहित 265 यातायात पुलिसकर्मी और 2500 होमगार्ड तैनात रहेंगे. यही नहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आठ कंपनी पीएसी, 14 कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स भी पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

ये भी पढ़ें: 

चंद्रशेखर रावण से कोई रिश्ता नहीं, BSP के झंडे तले आकर लड़ाई लड़ें: मायावती

VHP के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री बोले- राहुल गांधी हिंदू हैं या नहीं? मुझे नहीं पता
Loading...
बरेली: नहीं पहुंची एंबुलेंस, बीच सड़क पर तड़प-तड़प कर मर गई महिला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर