अपना शहर चुनें

States

योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर का दावा, BJP पूरे दमखम के साथ लड़ेगी पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव को लेकर मंत्री अनिल राजभर का बड़ा बयान. (Pic Credit- @AnilRajbharbjp)
पंचायत चुनाव को लेकर मंत्री अनिल राजभर का बड़ा बयान. (Pic Credit- @AnilRajbharbjp)

यूपी कैबिनेट के मंत्री अनिल राजभर (Anil Rajbhar) ने पंचायत चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. वाराणसी के सारनाथ में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) आने वाली पंचायत चुनाव में पूरे दमखम के साथ लड़ेगी.

  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है. सूबी की सभी पार्टियां इसे 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर ले रही है. अमर उजाला कि एक खबर के मुताबिक, शुक्रवार को यूपी कैबिनेट के मंत्री अनिल राजभर (Anil Rajbhar) ने पंचायत चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. वाराणसी के सारनाथ में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) आने वाली पंचायत चुनाव में पूरे दमखम के साथ लड़ेगी. जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा जाएगा.

खबर के मुताबिक, शुक्रवार को मंत्री अनिल राजभर एक सामुदायिक भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने मौजूदा पंचायतों को काफी मजबूत किया है. विकास की दृष्टि से राशि भी मिल रही है. सही लोगों के साथ और विकास संभव है.





निर्वाचन आयोग ने मांगी जानकारी
उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर शासन स्तर पर तेजी दिखने लगी है. ग्राम प्रधानों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद ग्राम पंचायतों में प्रशासकों की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही अब चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाते हुए पंचायती राज निदेशक ने पंचायत चुनाव के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर जिलों से सूचना मांगी है. वर्ष 2015 में जिले में कितनी सीटों पर पंचायत चुनाव हुआ था, इस वर्ष कितनी सीटें कम हुई हैं, इसको लेकर उन जिलों को सूचना भेजी गई है जहां सीमा विस्तार के बाद ग्राम पंचायतों का रकबा प्रभावित हुआ है. कुछ जगह ग्राम पंचायतें नगर पंचायत, नगर पालिका परिषद और नगर निगमों में मर्ज होने के बाद ये सूचना मांगी जा रही है.

ये भी पढ़ें: Mirzapur: दो युवतियां, एक बनी पति, एक पत्नी, किराए पर लिया मकान और फिर....

उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर माना जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग मार्च में चुनाव कराए जाने की अधिसूचना जारी कर सकता है. लखनऊ प्रशासन और निर्वाचन आयोग इसको लेकर जिलों को सूचनाएं भेजकर कई जानकारियां जुटा रहा है. आए दिन नए बिंदुओं पर चुनाव के संबंध में जानकारी मांगी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज