चंदौलीः बिहार-झारखंड में माओवादियों के बंद आह्वान के बाद रेल मंडल में एलर्ट

आरपीएफ कमांडेंट ने जवानों को सतर्कता बरतने की हिदायत देने के साथ गैंगमैनों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है

  • Share this:
माओवादियों द्वारा बिहार और झारखंड में 48 घंटे बंद के आह्वान को देखते हुए मुगलसराय रेल मंडल में अलर्ट घोषित किया है. इस दौरान आरपीएफ कमांडेंट ने जवानों को सतर्कता बरतने की हिदायत देने के साथ गैंगमैनों को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है. मालूम हो, मुगलसराय मंडल का बरवाडीह सेक्शन, गया की ओर मानपुर, गुरारुह इलाका नक्सली क्षेत्र में आता है.



यह भी पढ़ें-पूर्व नक्सली कमांडर बासमती कोल की हत्या, मुलायम सिंह ने दिया था बेटी का दर्जा



रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को जैसे ही माओवादियों ने 48 घंटे बंद की घोषणा की, रेल मंडल में अलर्ट जारी कर दिया गया और आरपीएफ सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रखने के निर्देश जारी कर दिया. एलर्ट के बाद आरपीएफ कर्मी रेलवे ट्रैकों की जांच में जुट गए हैं और अन्य स्तर पर भी सतर्कता बरती जा रही है.





सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो माओवादियों की बंदी को देखते हुए माओवादियों की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही, राजधानी समेत वीआईपी ट्रेनों के आगे जैमर लाइट की व्यवस्था की गई. इसके अलावा समय-समय पर पायलट इंजन भी चलाए जा रहे है ताकि माओवादी किसी अप्रिय घटनाओं को अंजाम न दे सकें.
यह भी पढ़ें-चंदौली: बेखौफ बदमाशों ने चौकी इंचार्ज को मारी गोली, 2 गिरफ्तार



गौरतलब है माओवादियों ने हस्तलिखित पर्चियों के माध्यम से ऑपरेशन ग्रीन हंट एवं निर्दोष व्यक्तियों पर जुल्म को लेकर 17 - 18 को बिहार झारखंड बंद का ऐलान किया है. हालांकि बंदी में दूध और एम्बुलेंस सेवा बाहर रखा गया है. बंदी की घोषणा रीजनल कमिटी के कमांडर संदीप द्वारा की गई है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है बावजूद इसके अधिकारी जोखिम से बचने के लिए सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है.



(रिपोर्ट-नितिन-चंदौली)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज