प्रेमचंद के पैतृक घर को मिली बिजली, आपूर्ति रोके जाने पर हुआ था विवाद

उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने वाराणसी के बाहरी इलाके लमही में स्थित महान उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद के पैतृक मकान में बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी है. पिछले सप्ताह उनके मकान की बिजली आपूर्ति रोके जाने से विवाद पैदा हो गया था.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 8:39 AM IST
प्रेमचंद के पैतृक घर को मिली बिजली, आपूर्ति रोके जाने पर हुआ था विवाद
महान उपन्यासकार प्रेमचंद के पैतृक आवास की बिजली काट दी गई थी, जिसको लेकर विवाद भी हुआ था. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 30, 2019, 8:39 AM IST
उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने वाराणसी के बाहरी इलाके लमही में स्थित महान उपन्यासकार मुंशी प्रेमचंद के पैतृक मकान में बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी है. दरअसल, लेखक की 139वीं जयंती के कुछ दिन पहले पिछले सप्ताह उनके मकान की बिजली आपूर्ति रोके जाने से विवाद पैदा हो गया था.

हालांकि, वराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने इससे इनकार किया कि महान कथाकार के पैतृक गांव में मकान की बिजली आपूर्ति रोक दी गई थी. लमही गांव के ग्रामीण और 2011 से लमही महोत्सव के सक्रिय आयोजक दुर्गा प्रसाद श्रीवास्तव ने आरोप लगाया था कि उत्तर प्रदेश विद्युत निगम के अधिकारियों ने बिजली बिल का कथित तौर पर भुगतान नहीं होने के कारण चार-पांच दिन पहले मकान को बिजली की आपूर्ति रोक दी थी.

प्रशासन बोला- मजदूरों की लापरवाही के कारण बाधित हुई थी आपूर्ति
श्रीवास्तव ने फोन पर बताया, ‘लमही के ग्रामीणों और वाराणसी के निवासियों में रोष के बाद आज बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई.’ नई दिल्ली से कॉल किए जाने पर सिंह ने कहा कि कुछ मजदूरों की लापरवाही के कारण बिजली आपूर्ति लाइन बाधित हो गई थी. वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) ने इन मजदूरों को प्रेमचंद के दो कमरे वाले मकान को पेंट करने का काम सौंपा था.

ये भी पढ़ें-

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हादसा, जानिए केस में कब क्या हुआ

उन्नाव कांड: हादसे में साजिश की आशंका, पुता था ट्रक का नंबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...