लाइव टीवी

काशी में मुस्लिम परिवारों ने मांगी टीम इंडिया की जीत के लिए मांगी दुआएं

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 3:13 PM IST
काशी में मुस्लिम परिवारों ने मांगी टीम इंडिया की जीत के लिए मांगी दुआएं
मुस्लिम परिवारों ने मांगी टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं

क्रिकेट विश्व कप में भारत अब तक पाकिस्‍तान से कभी नहीं हारा है. 1992 से अब तक खेले गए वर्ल्ड कप के 6 मुकाबलों में सारे के सारे मुकाबले भारत ने ही जीते हैं.

  • Share this:
क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले को देखते हुए भारतीय प्रशंसक टीम इंडिया की जीत की दुआएं मांग रहे हैं. इसी क्रम में आज पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में मुस्लिम परिवार के लोगों ने टीम इंडिया की जीत के लिए दुआएं मांगी. बताया जा रहा है कि मुस्लिम समाज के यह लोग एक निजी संस्था से जुड़े हुए हैं. वाराणसी के दाल मंडी इलाके में भारतीय टीम के लिए जीत के लिए मुस्लिमों ने दुआख्वानी की. बता दें कि मुकाबला भले ही इंग्‍लैंड के मैनचेस्टर में खेला जाना है और देश भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस मैच पर टिकी रहेंगी.

अविजित रही है टीम इंडिया
मालूम हो कि विश्व कप के अब तक के सफर में भारत अविजित रहा है. 1992 से अब तक खेले गए वर्ल्ड कप के 6 मुकाबलों में सारे के सारे मुकाबले भारत ने ही जीते हैं. विश्‍व कप में पाकिस्‍तान आज तक भारत को नहीं हरा सका है. मैनचेस्टर के मुकाबले के लिए दोनों टीम की तरफ से भरपूर तैयारियां की गई हैं. आज के मुकाबले पर पूरे देश की निगाहें टिकी हैं. बता दें कि मौजूदा वर्ल्‍ड कप में भारत का पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से था जो कि बारिश के कारण खेला नहीं जा सका.

1999 वर्ल्ड कप में इसी मैदान पर पाकिस्तान को दी थी मात

इस मैदान पर अभी तक 47 वनडे मैच खेले गए हैं. भारतीय टीम 1999 वर्ल्ड कप में भी इस मैदान पर पाकिस्तान से भिड़ चुकी है, तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 47 रन से हराया था. भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबले का दुनिया भर के प्रशंसक इंतजार करते हैं.

ये भी पढ़ें:

PM मोदी में है दम, अयोध्या में जरूर बनेगा राम मंदिर: उद्धव ठाकरेमैच से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज के मामा बोले- भारत बड़ी जीत दर्ज करे

उद्धव ठाकरे पर भड़के इकबाल अंसारी, कहा- सांसदों के साथ अयोध्या आना धर्म नहीं राजनीति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर