काशी की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजी राखी, बोलीं- तीन तलाक बिल सबसे बड़ा तोहफा

मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने तीन तलाक (Triple Talaq) जैसी कुप्रथा को खत्म करवाया है, वह केवल एक भाई ही कर सकता है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 7:44 PM IST
काशी की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजी राखी, बोलीं- तीन तलाक बिल सबसे बड़ा तोहफा
काशी की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजा राखी
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 7:44 PM IST
वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने अपने सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए विशेष राखी (Rakhi) तैयार की है. मुस्लिम महिलाओं (Muslim women) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को लिफाफे में दो राखी भेजी हैं, एक तीन तलाक (Triple Talaq) और दूसरा कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के लिए. मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा को खत्म करवाया है, वह केवल एक भाई ही कर सकता है. अपने भाई के लिए हम बहनें अपने हाथों से राखी बनाकर भेज रही हैं. राखी के ऊपर मोदी की फोटो लगाई गई है.

तीन तलाक बिल सबसे बड़ा तोहफा
उन्होंने कहा कि मोदीजी ने हमारी दयनीय हालत को खत्म किया है. आने वाली महिलाएं भी तीन तलाक से बच सकती हैं. इसी कारण हम लोगों ने यह पवित्र बंधन राखी भेजी. मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेता इंद्रेश कुमार को तीन तलाक मुक्त राखी भेजी गई. वहीं गृहमंत्री अमित शाह को 370 मुक्त और 35ए मुक्त राखी भेजकर अपना भाई होने पर गर्व किया. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने तीन तलाक बिल लाकर रक्षाबंधन पर सबसे बड़ा तोहफा दिया हैं.

गृहमंत्री अमित शाह बनाई राखी
महिलाओं ने पीएम मोदी के लिए कई तरह की राखी तैयार कराई है.


आजादी का अहसास 
इसके अलावा कश्मीरियों के लिए मोदी राखी, लद्दाखियों के लिए इंद्रेश राखी, भारतीय सेना के जवानों के लिए सुभाष राखी और रामभक्तों के लिए श्रीराम राखी बनाई गई. इस बार आजादी के दिन ही रक्षाबंधन उत्सव है, इसलिए तीन तलाक और 370 से आजादी वाले राखी का निर्माण किया गया ताकि सामाजिक कुप्रथा और राष्ट्रीय कलंक से आजादी का अहसास राखी बांधने वाले कर सकें.

ये भी पढ़ें:
Loading...

CM योगी ने अधिकारियों की लगाई फटकार, बोले- नहीं सुधरे तो जाएंगे जेल

सोनभद्र नरसंहार: प्रियंका गांधी 13 अगस्‍त को फिर जाएंगी उंभा गांव

गोरखपुर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष, कहा- कश्मीर में 3 परिवारों के साम्राज्य का हुआ खात्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...