Raksha Bandhan 2018: काशी की मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी राखी

बता दें कि मुस्लिम फाउंडेशन की महिलाएं साल 2013 से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेज रही हैं. महिलाओं ने कहा कि बड़े भाई औप पिता के रूप में उन्हें वो राखी भेजती आई है.

News18Hindi
Updated: August 25, 2018, 2:42 PM IST
Raksha Bandhan 2018: काशी की मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी राखी
पीएम मोदी राखी
News18Hindi
Updated: August 25, 2018, 2:42 PM IST
भाई-बहन के अटूट रिश्ते का त्योहार रक्षाबंधन रविवार (26 अगस्त) को मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी क्षेत्र में मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राखी भेजी है. वहीं महिलाओं ने उनकी लंबी उम्र के लिए अल्‍लाह से दुआ मांगी हैं. मुस्लिम महिलाओं ने इस राखी का नाम 'मोदी राखी' रखा है. उन्होंने इस राखी को बड़ी संख्या में जुटी मुस्लिम और हिंदू महिलाओं ने पीएम मोदी के चित्र को गोल आकार में काटकर, उसमें टिक्की और गोटे आदि लगाकर मोदी राखी का बनाया है.

राखी के साथ मुस्लिम फाउंडेशन की महिलाओं ने पीएम मोदी को पत्र भेजा है. पत्र में भाई पर भरोसा जताने संग पूरे विश्‍व में भारतीयों की इज्‍जत अफजाई करने और सामाजिक कुरीति से छुटकारा दिलाने का कठोर फैसला लेने के लिए मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़े होने की बात कही गई है. साथ ही इस राखी पर तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियों से मुक्ति दिलाने की सौगात मांगी है.

मुस्लिम महिलाएं


बता दें कि मुस्लिम फाउंडेशन की महिलाएं साल 2013 से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेज रही हैं. महिलाओं ने कहा कि बड़े भाई औप पिता के रूप में उन्हें वो राखी भेजती आई है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी महिलाओं के हक में बात करते हैं और उन्हें सपोर्ट भी करते हैं.

रक्षाबंधन के दिनों शास्त्रों में श्वेत चंदन, लाल चंदन, कुमकुम, भस्म आदि से तिलक लगाना शुभ माना गया है. तिलक के साथ चावल का प्रयोग किया जाता है, जिसका एक वैज्ञानिक कारण है. दरअसल, दोनों भौहों के बीच का भाग अग्नि चक्र कहलाता है और वहां तिलक लगाने से पूरे शरीर में शक्ति का संचार होता है और व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है. इसके अलावा चावल को हवन में देवताओं को चढ़ाया जाने वाला शुद्ध अन्न माना जाता है.

यह भी पढ़ें:

उन्‍नाव रेप कांड: गवाह के परिजनों ने किया पोस्‍टमार्टम कराने से इनकार
Loading...
नौजवान शूटर्स के आगे फीके पड़े मेरठ के कुख्यात, बदनामी पर भारी पड़ रही तारीफ

बलिया में सनी लियोनी से लेकर हाथी और हिरण भी बने वोटर!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर