Home /News /uttar-pradesh /

Republic Day: न परेड न एयर क्राफ्ट शो,BHU में यूं मनाया गया गणतंत्र दिवस

Republic Day: न परेड न एयर क्राफ्ट शो,BHU में यूं मनाया गया गणतंत्र दिवस

X

कोरोना (Corona) के तीसरी लहर (Third Wave) के बीच गणतंत्र दिवस का महापर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है.सर्व शिक्षा की राजधानी कहे जाने वाले काशी हिंदू ?

    कोरोना (Corona) के तीसरी लहर (Third Wave) के बीच गणतंत्र दिवस का महापर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है.सर्व शिक्षा की राजधानी कहे जाने वाले काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) का पर्व मनाया गया.लेकिन कोरोना के कारण इस महापर्व की रंगत फीकी दिखी.विश्वविद्यालय के एमपी थिएटर मैदान में इस बार न तो एयर क्रॉफ्ट शो हुआ और न ही एनसीसी के जवानों ने परेड की.हालांकि परम्परा के तहत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन ने झंडारोहण किया.

    इस दौरान विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे.झंडारोहण के बाद सभी ने राष्ट्रगान गाया.विश्वविद्यालय के एमपी थिएटर ग्राउंड के अलावा मालवीय भवन और इंटरनेशन हॉस्टल में भी वीसी ने झंडा फहराया.बताते चलें कि हर साल बीएचयू में पूरे उत्साह के साथ इस राष्ट्र पर्व को मनाया जाता है.

    ये होता था आकर्षण का केंद्र
    हर साल इस महापर्व पर विश्वविद्यालय में होने वाला एयर क्राफ्ट शो आकर्षण का केंद्र होता था.जवानों के अलग-अलग एयर क्राफ्ट आसमान में उड़ान भर अपना करतब दिखाते थे.लेकिन इस बार कोरोना के कारण इन आयोजनों को रद्द कर दिया गया.साथ ही इस झंडारोहण के कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं को भी दूर रखा गया.

    रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल-वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर