Home /News /uttar-pradesh /

सुर्खियां: PM मोदी आज वाराणसी और गाजीपुर को देंगे 508 करोड़ की सौगात, सहयोगी दलों से परेशान भाजपा

सुर्खियां: PM मोदी आज वाराणसी और गाजीपुर को देंगे 508 करोड़ की सौगात, सहयोगी दलों से परेशान भाजपा

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो- PTI

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो- PTI

अभी तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर भाजपा सरकार पर दबाव बना रहे थे. अब अपना दल (एस) के तीखे तेवर से भाजपा की परेशानी और बढ़ गई है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर के एक दिन के दौरे पर रहेंगे. अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के दक्षिण एशियाई केंद्र सहित 180 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. 98 करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास भी उनके हाथ से होगा. इससे पहले प्रधानमंत्री रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में राजभर समाज की जनसभा में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे. इसके अलावा जिले में 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे. ये खबर सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित की है.

    सहयोगी दलों के दबाव से परेशान भाजपा

    अभी तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर भाजपा सरकार पर दबाव बना रहे थे. अब अपना दल (एस) के तीखे तेवर से भाजपा की परेशानी और बढ़ गई है. पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा और मंत्री पद की दावेदारी समेत कई ऐसे मुद्दे हैं जो मतभेद को बढ़ा रहे हैं. भाजपा नेतृत्व इस मतभेद को दूर करने की कोशिश में लगा है. इस खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से छापा है.

    up police कांस्टेबल परीक्षा की तारीखों का ऐलान

    उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ ने कांस्टेबल के 49568 पदों के लिए हो रही भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा संबंधित नोटिस आज 28 दिसंबर को जारी किया गया. नोटिस में कहा गया है कि आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबल के पदों पर सीधी भर्ती अक्टूबर 2018 के अंतरगत 49568 पदों पर चयन हेतु लिखित परीक्षा 27.01.2019 तथा 28.01.2019 को आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. हिंदुस्तान अखबार ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

    ये भी पढ़ें:

    5 सीटें मांगने का अपना दल ने किया खंडन, कहा- अभी तक ऐसी कोई बात नहीं

    मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस, ST SC आयोग ने मांगी रिपोर्ट

    AMU कैंपस में उठी सरस्वती मंदिर बनवाने की मांग

    कांग्रेस का CM योगी से सवाल, खुले में नमाज़ पर रोक तो शाखा पर क्यों नहीं?

    Tags: Ayodhya, BJP, Ghazipur news, Pm narendra modi, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Varanasi news, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर