COVID-19: वाराणसी में दिखा लॉकडाउन का असर, घरेलू हिंसा की एक भी दर्ज नहीं हुई शिकायत
Varanasi News in Hindi

COVID-19: वाराणसी में दिखा लॉकडाउन का असर, घरेलू हिंसा की एक भी दर्ज नहीं हुई शिकायत
वाराणसी में दिखा लॉकडाउन का असर

महिला थाना प्रभारी प्रभा साहू ने बताया कि आमतौर पर वाराणसी के महिला थाने में हर रोज 50 से 60 शिकायतें पहुंचती थी. यही नहीं घरेलू हिंसा और विवाद में 4 से 5 मुकदमे दर्ज होते थे.

  • Share this:
वाराणसी. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के निर्देश पर 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में गुरुवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से एक सुखद खबर आई है. जहां वाराणसी के परिवारों में पति-पत्नी, सास-बहू, ननद- भाभी के बीच रिश्ते और मधुर हुए हैं.

लॉकडाउन के दौरान वाराणसी के महिला थाने में बीते 21 दिनों के अंदर एक भी शिकायत नहीं आई है. यही नहीं हेल्पलाइन नंबर डायल 112 और 1090 पर भी कोई शिकायत नहीं आई है. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जिन रिश्तो को यहां से अंतिम मौके के रूप में कुछ समय दिया जाता है. उन परिवारों में भी फोन करने पर पता चला कि 21 दिनों से उनमें कोई झगड़ा नहीं हुआ है.

ये वे केस होते हैं जिनमें झगड़े के बाद महिला थाने की ओर से समझा-बुझाकर कुछ दिनों का समय दिया जाता है. ताकि पति- पत्नी के बीच रिश्तो में आई कड़वाहट शायद दूर हो सके. यूं तो 21 दिन के लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर पति- पत्नी के रिश्तो पर तमाम सारे चुटकुले आ रहे हैं. यही नहीं देश के कुछ जिलों से झगड़े की खबर भी आई. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में लॉकडाउन के बीच रिश्तों की डोर और मजबूत हुई है.



महिला थाना प्रभारी प्रभा साहू ने बताया कि आमतौर पर वाराणसी के महिला थाने में हर रोज 50 से 60 शिकायतें पहुंचती थी. यही नहीं घरेलू हिंसा और विवाद में 4 से 5 मुकदमे दर्ज होते थे. लेकिन महिला थाने में 24 मार्च के बाद एक भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.
यूपी में अब तक 727 केस, 55 पूरी तरह से स्वस्थ्य

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 727 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 727 में से 55 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 11 मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

कानपुर: मासूम बेटे को फांसी पर लटका बाप ने भी की आत्महत्या

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading