अपना शहर चुनें

States

वाराणसी: शिक्षक निर्वाचन के ऑब्जर्वर IAS अजय कुमार सिंह का देहांत, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

वाराणसी में इलाज के दौरान आईएएस अजय कुमार सिंह का देहांत हो गया है
वाराणसी में इलाज के दौरान आईएएस अजय कुमार सिंह का देहांत हो गया है

वाराणसी (Varanasi): मतगणना के दौरान अजय सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर लगातार प्रयास में थे कि अजय सिंह की तबीयत थोड़ी बेहतर हो, ताकि उन्हें एयर लिफ्ट कर दिल्ली भेजा जा सके. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 11:19 AM IST
  • Share this:
वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में विधान परिषद सदस्य के चुनाव की मतगणना (UP MLC Election) के दौरान ऑब्जर्वर आईएएस अजय कुमार सिंह (IAS Ajay Kumar Singh) की तबीयत ख्रराब हुई थी. शनिवार सुबह अजय कुमार सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मतगणना के दौरान अजय सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें अस्पताल के सीसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था. डॉक्टर लगातार प्रयास में थे कि अजय सिंह की तबीयत थोड़ी बेहतर हो, ताकि उन्हें एयर लिफ्ट कर दिल्ली भेजा जा सके. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

उधर आईएएस अजय सिंह की मृत्यु की जानकारी मिलने पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की बैठक के दौरान अपने अधिकारियों के साथ श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

वर्ष 1999 बैच के सीनियर आईएएस अफसर अजय कुमार को वाराणसी में खंड शिक्षक निर्वाचन में मतगणना के दौरान सुबह 8 बजे हार्ट अटैक होने के बाद आनन-फानन में शुभम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पहले तो उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया गया, लेकिन उनकी सेहत में कोई सुधार न होता देख वाराणसी में ही इलाज करने की बात हुई.



योगी सरकार ने पत्नी को लाने भेजा था चॉपर
शुभम हॉस्पिटल की इमरजेंसी में अजय कुमार को सीपीआर देने के साथ ही लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. काफी कोशिश के बाद भी उनके एयरलिफ्ट कर दिल्ली भेजने की स्थिति नहीं बन रही थी. उधर शुक्रवार दोपहर ही मामले में सीएम योगी के निर्देश के बाद हेलीकॉप्टर भेजकर अजय कुमार की पत्नी को वाराणसी बुला लिया गया था. बता दें आईएएस अजय कुमार सिंह की पत्नी नीना शर्मा भी उसी बैच की आईएएस अधिकारी हैं. पत्नी की ड्यूटी बतौर आब्जर्वर आगरा में लगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज