Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: ओमिक्रोन का खतरा! वाराणसी में 50 बेड का कोविड अस्पताल तैयार अलर्ट पर महकमा

Varanasi News: ओमिक्रोन का खतरा! वाराणसी में 50 बेड का कोविड अस्पताल तैयार अलर्ट पर महकमा

कोरोना

कोरोना के खतरे के बीच 50 बेड का कोविड अस्पताल तैयार

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) ने भारत में दस्तक दे दी है. कर्नाटक में कोरोना (Corona) के दो मरीजों में इसकी पुष्टि के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में अलर्ट जारी किया है.कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट के खतरे के बीच अब पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में स्थानीय प्रशासन भी चौकन्ना है.

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) ने भारत में दस्तक दे दी है. कर्नाटक में कोरोना (Corona) के दो मरीजों में इसकी पुष्टि के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में अलर्ट जारी किया है.कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट के खतरे के बीच अब पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में स्थानीय प्रशासन भी चौकन्ना है.एयरपोर्ट (Airport) पर विदेशों से आने वाले यात्रियों पर जहां नजर रखी जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ 50 बेड का कोविड अस्पताल भी तैयार कर दिया गया है.बताते चले कि शुक्रवार को अमेरिका से मुम्बई और फिर वाराणसी आए एक यात्री में कोरोना की पुष्टि हुई है.जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कम मचा है.हालांकि ये मरीज कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का है या नहीं अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

    सभी यात्रियों की हो रही जांच
    वाराणसी के सीएमओ डॉ राहुल सिंह ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट में सिर्फ शारजहां से फ्लाइट वाराणसी आ रही है.इसमें आने वाले सभी यात्रियों का सौ फीसदी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जा रहा है.इसके साथ ही इन्हें 7 दिन का होम आइसोलेशन पर रखा जा रहा है और फिर से सात दिन बाद इनके सैम्पल लेने के निर्देश दिए गए हैं.

    50 बेड का अस्पताल आरक्षित
    इसके अलावा वाराणसी के दिन दयाल राजकीय अस्पताल में 50 बेड आरक्षित कर दिया गया है.इसके साथ ही 322 बेड का भी इंतजाम कर दिया गया है कि यदि मामले बढ़ते हैं तो फौरन इलाज करने की सभी सुविधा दी जाएगी.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Corona news, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर