• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Election: प्रियंका गांधी 10 अक्टूबर को काशी से करेंगी 'प्रतिज्ञा यात्रा' की शुरुआत, जनता से लेंगी 7 वचन निभाने का संकल्प

UP Election: प्रियंका गांधी 10 अक्टूबर को काशी से करेंगी 'प्रतिज्ञा यात्रा' की शुरुआत, जनता से लेंगी 7 वचन निभाने का संकल्प

UP: प्रियंका सबसे पहले बाबा विश्वनाथ और दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा देवी का करेंगी दर्शन (File photo)

UP: प्रियंका सबसे पहले बाबा विश्वनाथ और दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा देवी का करेंगी दर्शन (File photo)

Varanasi News: बता दें कि 'हम वचन निभायेंगे’ के नाम से एक बस यात्रा निकाली जायेगी. जोकि बनारस, अयोध्या, सहारनपुर, आगरा और झांसी जैसे UP के 5 अलग-अलग हिस्सों से निकाली जायेगी.

  • Share this:

वाराणसी. उत्‍तर प्रदेश में आगामी वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) अभियान की शुरुआत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) काशी से करेंगी. इस दौरान वह बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ, मां कुष्मांडा, बाबा काल भैरव दरबार का दर्शन करेंगी. जिसके बाद वो रैली में 7 वचनों के साथ चुनावी शंखनाद करेंगी. 10 अक्टूबर को वाराणसी में जगतपुर स्थित इंटर कॉलेज में प्रियंका की प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगे. सियासी गलियारों में पूर्वांचल का केंद्र माने जाने वाले बनारस में प्रियंका धार्मिक और सियासी दौरा दोनों एक साथ कर रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय ने बताया कि 10 अक्टूबर को प्रियंका सबसे पहले बाबा विश्वनाथ और दुर्गाकुंड स्थित कुष्मांडा देवी के दर्शन करेंगी. इसके बाद वो रैली में जनता को संबोधित करेंगी.

रैली को लेकर कांग्रेस के नेता खासा इंतजाम कर रहे हैं. राय का कहना है कि ये महारैली आयोजित है. जिसमें 2 लाख से अधिक की भीड़ होगी. इस रैली में प्रियंका गांधी जनता को 7 वचन देंगी और सरकार बनने के बाद सबसे पहले उन वचनों को निभाएंगी. ये 7 वचन क्या है इसका खुलासा प्रियंका रैली में ही करेंगी, लेकिन इन वचनों को देते वक्त प्रियंका बाकायदा हाथ उठा कर प्रतिज्ञा करेंगी. बता दें कि लखीमपुर में सियासी बढ़त लेने के बाद प्रियंका का दौरा सीधे वाराणसी में होना है. ऐसे में कांग्रेस नेताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

लखीमपुर ह‍िंसा मामले में आशीष म‍िश्रा के ख‍िलाफ पुल‍िस को म‍िला सबूत! घटना के वक्‍त फॉर्च्यूनर कार में था मौजूद

बता दें कि ‘हम वचन निभायेंगे’ के नाम से एक बस यात्रा निकाली जायेगी. जोकि बनारस, अयोध्या, सहारनपुर, आगरा और झांसी जैसे UP के 5 अलग-अलग हिस्सों से निकाली जायेगी. कांग्रेस की ये प्रतिज्ञा यात्रा करीब 12 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर हर बड़े गांव और कस्बे से होकर गुजरेगी. जिसका नेतृत्व संबंधित क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के निर्धारित पैनल द्वारा किया जायेगा. प्रियंका गांधी इस दौरान बनारस के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित एक विशाल जनसभा को सम्बोधित कर कांग्रेस प्रतिक्षा यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी. और फिर बनारस के बाद अयोध्या, सहारनपुर, आगरा और झांसी से निकलने वाली कांग्रेस प्रतिक्षा यात्रा में भी शामिल होकर बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधते हुए नजर आएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज