वाराणसीः UIDAI विवाद पर मनोज सिन्हा ने कहा, 'सुरक्षित है देश की प्रणाली'

उन्होंने बताया कि मामले को लेकर गूगल ने कोई माफी नहीं मांगी है. देश के सिस्टम को सुरक्षित बताते हुए उन्होंने कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

  • Share this:
वाराणसी जिले में शनिवार को पहुंचे केंद्रीय रेल और संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने स्मार्ट फोन्स में डिफाल्ट नंबर के तौर पर यूआईडीएआई का टोल फ्री नंबर दर्ज होने से मचे बवंडर पर सफाई देते हुए लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि देश का सिस्टम पूरी तरह से सुरक्षित है और इसमें किसी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर का कोई रोल नहीं है.



यह भी पढ़ें-आपके मोबाइल में कैसे सेव हुआ UIDAI हेल्पलाइन नंबर? Google ने बताई वजह



रिपोर्ट के मुताबिक मनोज सिन्हा बीएचयू में एम्स जैसी सुविधा देने से लिए आयोजित एक घोष्ठी में शामिल होने वाराणसी पहुंचे थे, जिसमे पांच केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो रहे हैं. इस मौके पर उन्होंने बताया कि मामले को लेकर गूगल ने कोई माफी नहीं मांगी है. देश के सिस्टम को सुरक्षित बताते हुए उन्होंने कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.





यह भी पढ़ें-UIDAI ने जारी की एडवाइजरीः सेंसिटिव डेटा के लिए 'असुरक्षित' है TRAI चीफ जैसा 'स्टंट'
उन्होंने आगे कहा कि कि मामले में किसी टेलीकाम सर्विस प्रोवाइडर का कोई रोल नहीं है और यूआईडीएआई ने भी अपना स्पष्टीकरण दे दिया है. सीओआई ने भी मामले में पर स्थिति साफ कर दी है, इसलिए किसी को घबड़ाने की जरूरत नहीं हैं.



(रिपोर्ट-उपेंद्र द्विवेदी, वाराणसी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज