चंदौली में ऑक्सीजन एक्सप्रेस का कंटेनर हुआ लीक, DDU जंक्शन पर टला बड़ा हादसा

चंदौली में ऑक्सीजन एक्सप्रेस का कंटेनर हुआ लीक

चंदौली में ऑक्सीजन एक्सप्रेस का कंटेनर हुआ लीक

इस मामले में आरपीएफ (RPF) इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की भांति ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) के आने के बाद आरपीएफ टीम सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार व आरएन राम व टीम अटेंड कर रही थी.

  • Share this:

चंदौली/ वाराणसी. उत्तर प्रदेश के ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Crisis) दूर करने के लिए झारखंड के टाटा से मुरादाबाद जा रही ऑक्सीजन एक्सप्रेस में लदा लिक्विड ऑक्सीजन कंटेनर चंदौली (Chandauli) जिले के पीडीडीयू जंक्शन के पास लीक होने से हड़कंप मच गया. इस दौरान सूचना के बाद तत्काल आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने लाइंड कंपनी के कर्मचारी के साथ कंटेनर की जांच की. किसी तरह प्रेशर को कम किया गया, इससे लोगों को हारत की सांस मिली. फिर थोड़ी देर बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया.

जानकारी के अनुसार, शनिवार को टाटा से मुरादाबाद जा रही ऑक्सीजन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर करीब साढ़े 11 बजे पहुंची. आरपीएफ की टीम ने उसे अटेंड किया. इस दौरान कंटेनर की जांच की तो ऑक्सीजन लीकेज होने की बात सामने आई. इसके बाद आरपीएफ की टीम और लाइंड कंपनी के कर्मचारी के साथ जब गहनता से जांच की गई तो पता चला कि कंटेनर का प्रेशर लाल 10 के निशान के पास तक पहुंच गया था जो सामान्य प्रेशर से बहुत अधिक है. जिसके बाद तत्काल कंटेनर का प्रेशर रिलीज कर सामान्य स्तर पर लाया गया. फिर गाड़ी को उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

UP में 1 सप्ताह और बढ़ सकता है Lockdown, आज होने वाली कैबिनेट बैठक में होगा अंतिम फैसला

इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि प्रतिदिन की भांति ऑक्सीजन एक्सप्रेस के आने के बाद आरपीएफ टीम सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार व आरएन राम व टीम अटेंड कर रही थी. इसी दौरान पता चला कि ऑक्सीजन कंटेनर में लीकेज है. तत्काल कंपनी के कर्मचारी के साथ आरपीएफ टीम ने मिलकर लीकेज का कारण पता किया मुझे पता चला कि कंटेनर का प्रेशर खतरे के निशान तक पहुंच गया था. बाद में प्रेशर को सामान्य स्तर पर लाकर ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज