लाइव टीवी

राहुल गांधी के बयान से दुखी काशी के 'आयरन मैन' ने बनाया एंटी रेप गन

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 9:19 AM IST
राहुल गांधी के बयान से दुखी काशी के 'आयरन मैन' ने बनाया एंटी रेप गन
श्याम चौरसिया ने इसका नाम एंटी रेप गन रखा है.

आयरन मैन के नाम से मशहूर श्‍याम चौरसिया ने पर्स गन के नाम से एंटी रेप गन (Anti Rape Gun) बनया है. वह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के 'रेप इन इंडिया' के बयान से बेहद नाराज थे.

  • Share this:
वाराणसी. देश के कई हिस्सों में बच्चियों, युवतियों और महिलाओं की आबरू के साथ हो रहे खिलवाड़ के कारण कई सवाल खड़े हो गए हैं. देश में आए दिन महिलाओं से छेड़छाड़ (Women Sexual Assault) की घटनाएं सामने आती रहती हैं. महानगरों में पिछले कुछ वर्षों में छेड़छाड़ और उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं से महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं. इसी को देखते हुए वाराणसी के एक शख्स ने ऐसा पर्स बनाया है, जिससे उनकी सुरक्षा भी हो सके. दरअसल, अब तक चूड़ियां और पर्स लड़कियों और महिलाओं के लिए श्रृंगार के साधन थे, लेकिन वाराणसी के एक शख्स ने श्रृंगार के इन साधनों को बेटियों के लिए सुरक्षा कवच बनाने की कोशश की है. दिलचस्प बात यह है कि उन्हें यह प्रेरणा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के उस बयान के बाद मिली, जिसमें उन्होंने भारत को 'मेक इन इंडिया' के बजाय 'रेप इन इंडिया' कहा था.

तेज आवाज के साथ फायर करने में सक्षम
कहने को तो यह खूबसूरत पर्स है, लेकिन यह महिलाओं के लिए सुरक्षा कवच है. इस पर्स में ब्‍लूटूथ के जरिए ऑटोमेटिक महिला हेल्पलाइन पर या पुलिस को कॉल किया जा सकता है. यदि मामला गंभीर हुआ तो मुसीबत में पड़ी लड़की एक तेज आवाज के साथ फायर भी कर सकती है. इस फायरिंग से कोई न तो घायल होगा और न ही उसकी जान जाएगी. हालांकि, इसकी आवाज 9mm पिस्टल के आवाज से चार गुना ज्यादा होगी.

राहुल के बयान से दुखी हैं श्याम चौरसिया

इस तरह कोई भी लड़की जो मुसीबत में होगी वह न सिर्फ बच जाएगी, बल्कि पुलिस या घरवालों को कॉल करके बुला भी सकती है. यह डिवाइस वैसे तो पर्स गन के नाम से बनाई गई थी, लेकिन इसको बनाने वाले श्याम चौरसिया ने इसका नाम एंटी रेप गन रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के रहने वाले श्याम चौरसिया राहुल गांधी के उस बयान से न सिर्फ दुखी हैं, बल्कि उन्होंने उनकी रेप इन इंडिया की चुनौती को स्वीकार करते हुए मेक इन इंडिया से उसका जवाब दिया है.

anti rape gan
एंटी रेप गन बनेगी महिलाओं की सुरक्षा कवच.


दो दिन में बनाई एंटी रेप गनदरअसल, श्याम चौरसिया को यह प्रेरणा राहुल गांधी के उस बयान से मिली, जिसमें उन्‍होंने भारत को 'रेप इन इंडिया' कहा था. इसके बाद श्याम चौरसिया ने राहुल गांधी को मेक इन इंडिया के तहत बनाए गए एंटी रेप गन से जवाब दिया है. गौरतलब है कि श्याम चौरसिया वही शख्‍स है, जिन्होंने सरहद पर मारे जा रहे भारतीय सैनिकों के लिए एक सुरक्षा कवच बनाया था. इसके बाद उन्‍हें 'आयरन मैन' का नाम दिया गया था. श्याम चौरसिया न तो राजनीतिक व्यक्ति हैं और न ही कोई राजनीतिक कमेंट करना चाहते हैं. हालांकि, राहुल गांधी का बयान उन्‍हें नागवार गुजरा.

(वाराणसी से अनुज सिंह की रिपोर्ट)

 

ये भी पढ़ें:

काशी में हुई अनोखी शादी, वर-वधू ने प्याज की जयमाल के बाद लिए सात फेरे

राजधानी एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनों का परिचालन ठप, ये रही वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर