Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    दिल्ली से यूपी आए यात्रियों का रेलवे स्टेशन पर ही होगा कोरोना टेस्ट, पॉजिटिव आने पर जाएंगे अस्पताल

    रेलवे स्टेशन पर ही कोरोना की जांच की जाएगी.
    रेलवे स्टेशन पर ही कोरोना की जांच की जाएगी.

    दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सतर्कता बढ़ाई जा रही है.

    • Share this:
    चंदौली. दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना (Corona) के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सतर्कता बढ़ाई जा रही है. दिल्ली (Delhi) से आने वालों की नोएडा (Noida) बाॅर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू करने के बाद अब ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की भी जांच स्टेशन पर होगी. जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा. बिना जांच के किसी यात्री को स्टेशन के बाहर नहीं जाने दिया जाएगा. चंदौली के पीडीडीयू जक्शन (मुगलसराय) स्टेशन पर जांच के लिए 16 डाक्टरों की शिफ्टवार ड्यूटी लगा दी गई है. चंदौली के जिलाधिकारी के आदेश के बाद सीएमओ ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है. बुधवार की रात दस बजे से टीमों को स्टेशन पहुंचकर हर यात्री की जांच करने का निर्देश दिया गया है.

    दरअसल छठ पूजा के मद्देनजर काफी संख्या में यात्री मुग़लसराय पहुंच रहे हैं. यहां से यह यूपी के चन्दौली समेत आसबपास के जनपदों में सफर करेंगे या अपने घरों को जाएंगे, जिसको देखते हुए यात्रियों की रैपिड एंटीजेन किट से जांच होगी. रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही यात्री को स्टेशन के बाहर जाने दिया जाएगा. डाक्टरों की मदद के लिए आरपीएफ और जीआरपी के अलावा लोकल पुलिस भी मौके पर रहेगी.

    मदद की गुजारिश
    शिफ्ट इंचार्ज अजय कुशवाहा के मुताबिक यात्रियों से भी जांच में मदद की गुजारिश की गई है.  इससे पहले नोएडा प्रशासन ने दिल्ली से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू कर दी है. स्टेशन पर तैनात स्वस्थकर्मियों ने बताया कि लगभग सभी यात्रियों के जाच के निर्देश दिए गए हैं. खाशकर दिल्ली से आने वाले यात्रियों की शत प्रतिशत जाच की जा रही है. यहां रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट 8-10 मिनट में दी जा रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज