होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अनोखी पहलः वाराणसी के कमिश्नर ने 'चपरासी' से कराया झंडारोहण, मुख्य अतिथि का दिया सम्मान

अनोखी पहलः वाराणसी के कमिश्नर ने 'चपरासी' से कराया झंडारोहण, मुख्य अतिथि का दिया सम्मान

Varanasi News:  'चपरासी' को बगल में बैठाकर करवाया झंडारोहण

Varanasi News: 'चपरासी' को बगल में बैठाकर करवाया झंडारोहण

Motivational Initiative: कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि चाहे वह फोर्थ क्लास का कर्मी हो या अधिकारी, जिसको जो दायित्व ...अधिक पढ़ें

वाराणसी. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अनोखी मिसाल पेश की हैं. उन्होंने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से ध्वजारोहण कराया. इस दौरान कार्यालय के तमाम अधिकारी व कर्मचारी कमिश्नरी में मौजूद रहे. ध्वजारोहण के बाद सभी ने राष्ट्रगान गाया. चपरासी राजपथ के साथ ध्वजारोहण के बाद कमिश्नर ने उसे अपने बगल में बैठाकर मुख्यअतिथि की तरह उसका मान-सम्मान किया.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि चाहे वह फोर्थ क्लास का कर्मी हो या अधिकारी, जिसको जो दायित्व दिया है, वह अपने पूरे मनोयोग से निभा रहा है, तो उसमें कोई फर्क नहीं है. उनकी ओर से बीते वर्षो में आजादी के पर्व पर कभी सफाईकर्मी, एएनएम, टीचर आंगनबाड़ी कार्यकर्ती जैसे सरकारी कर्मियों से भी ध्वजारोहण कराया गया है. कमिश्नर ने इस बार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से ध्वजारोहण कराकर उन्हें मुख्यअतिथि के रूप में सम्मानित किया. कर्मचारी राजपथ ने बताया कि उनके जीवन का सबसे बड़ा सम्मान है. चपरासी होने के बावजूद ये अवसर मिलना उनके लिए सुखद पल है.

UP में आज से शुरू हो रही BJP की जन आशीर्वाद यात्रा, पहले चरण में 4 मंत्री बनाएंगे माहौल

आपके शहर से (वाराणसी)

वाराणसी
वाराणसी

अपना कर्तव्य निभाने वालों को हमेशा ऐसे ही अवसर देना चाहिए
कमिश्नर ने कहा कि अपना कर्तव्य निभाने वालों को हमेशा ऐसे ही मौका देना चाहिए, जिससे न केवल अन्य लोगों को प्रेरणा मिलती है, बल्कि एक सकारात्मक संदेश भी जाता है. उन्होंने कहा कि अभी ध्वजारोहण करने वाले कर्मचारी अगले वर्ष सेवानिवृत्त भी हो रहे हैं और उनकी तरफ से आगे भी ऐसे ही परंपरा जारी जारी रखी जाएगी. हर साल की तरह इस बार भी बनारस के कमिश्नरी में आम कर्मचारी को झंडारोहण करने से जहां कमर्चारियों में हर्ष का माहौल बना हुआ है.

Tags: 75th Independence Day, UP news, Varanasi Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें