Lockdown 2.0: वाराणसी में Hotspot इलाका ऐसा जैसे हो सब्जी मंडी, देखें क्या हैं हाल
Varanasi News in Hindi

Lockdown 2.0: वाराणसी में Hotspot इलाका ऐसा जैसे हो सब्जी मंडी, देखें क्या हैं हाल
इन तस्वीरों से साफ है कि इलाके में न तो पुलिसकर्मी ही तैनात थे न ही प्रशासन ने लॉकडाउन को लेकर कोई व्यवस्‍था की हुई थी.

वाराणसी के मदनपुरा इलाके को प्रशासन ने बड़ी संख्या में कोरोना (Corona) मरीज मिलने के बाद हॉटस्पॉट घोषित किया था लेकिन यहां पर लगातार लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. एक तरफ देश में बढ़ते कोरोना (Corona) के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन को बढ़ाते हुए 3 मई तक कर दिया. वहीं दूसरी तरफ वाराणसी की कुछ तस्वीरों में इसी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ते दिखीं. वह भी उस इलाके में जिसे प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित कर रखा है. जानकारी के अनुसार जिले के मदनपुरा इलाका जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीज बड़ी संख्या में मिले थे उसे हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. लेकिन यहां पर लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से नहीं रुक रहे हैं. सड़कों पर लोग साइकिलों और पैदल ही निकल पड़े. हालात कुछ ऐसे दिखे मानो आम दिनों में सब्जी मंडी हो.

न पुलिस न प्रशासन
इन तस्वीरों से साफ है कि इलाके में न तो पुलिसकर्मी ही तैनात थे न ही प्रशासन ने लॉकडाउन को लेकर कोई व्यवस्‍था की हुई थी. लोग बेखौफ सड़क पर घूमत हुए दिखे. इसको देखते हुए कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा और हो गया है. बताया जा रहा है कि बाद में पुलिस ने आकर जरूर लोगों को घरों में रहने के लिए कहा लेकिन कुछ ही देर में फिर लोग सड़कों पर उतर आए.

वाराणसी में लॉकडाउन के नियमों का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है.

बढ़ रहे हैं मामले


उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 644 तक पहुंच गई है, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले पाए गए हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में एक तीन माह की बच्‍ची भी शामिल है, जिसका इलाज बस्‍ती के अस्‍पताल में चल रहा है. सोमवार को सबसे ज्‍यादा 39 कोरोना संक्रमित मरीज आगरा से सामने आए हैं.

लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे हैं न ही अन्य तरीकों से खुद की सुरक्षा का.


नए मरीजों में आगरा के फतेहपुरी सेकरी के एक गाइड और उसके परिवार के 13 लोग शामिल है. इसके अलावा, सहारपुर से मां-बेटे सहित 24 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, गौतमबुद्ध नगर से 16 और मुरादाबाद से कोरोना संक्रमण के 17 नए मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कासगंज और इटावा में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 43 तक पहुंच गई है. हालांकि, इस बीच सुकून की बात यह है कि बीते दिनों संक्रमित हुए 49 मरीज अब पूरी तरह से स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर वापस हो चुके हैं.

 



कोरोना मुक्‍त हुआ पीलीभीत
प्रमुख सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पीलीभीत कोरोना मुक्‍त हो गया है. वर्तमान समय में, रोजाना करीब 2000 सैंपल्‍स की जांच की जा रही है. नए मामलों में, लखनऊ से 9, बागपत से 7, फिरोजाबाद से 4 और आजमगढ़ से 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं सीतापुर, मेरठ व कासगंज से 3-3 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. बिजनौर, शामली व बती से 5-5 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा, मुजफ्फरनगर, मथुरा व इटावा से 1-1 मरीज कोरोना संक्रमित मिला है.

ये भी पढ़ेंः Lockdown: वाराणसी पुलिस ने बनाई अनोखी मुहर, लिखा-'मैं समाज का दुश्मन हूं'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading