लाइव टीवी

चंदौली में दीवार गिरने से चार लोग मलबे में दबे, 2 की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 11, 2020, 9:32 PM IST
चंदौली में दीवार गिरने से चार लोग मलबे में दबे, 2 की मौत
पीड़ित परिवार

यह पूरा मामला मुगलसराय (Mughalsarai) के हमीरपुर गांव का है. औद्योगिक क्षेत्र से सटे इस गांव में संजय मौर्या का मकान बन रहा है, जिसमें नीव खोदने का काम चल रहा था.

  • Share this:
 चन्दौली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चन्दौली (Chandauli) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां निर्माणाधीन मकान की नीव खोदने के दौरान उससे सटी एक दीवार (Wall) गिर गई. इससे वहां काम करहे चार लोग दब गए. इस हादसे में दो लोगो की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों को वाराणसी ट्रामा सेंटर मे भर्ती कराया गया है.

दरअसल, यह पूरा मामला मुगलसराय के हमीरपुर गांव का है. औद्योगिक क्षेत्र से सटे इस गांव में संजय मौर्या का मकान बन रहा है, जिसमें नीव खोदने का काम चल रहा था. कई मजदूर काम कर रहे थे. प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, नीव खोदने के दौरान सटी दीवार गिर गई जिसमें काम कर रहे चार लोग दब गए. सूचना पर आसपास के लोगों ने किसी तरह प्रयास कर लोगों को बाहर निकलवाया. घटना में दो लोगों की मोके पर मौत हो गई. जबकि दो अन्य लोगों की हालत गंभीर है. घायलों को पुलिस की मदत से वाराणसी ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया है. घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया. लोगों का कहना है कि लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है.

गैस रिसाव से सात लोगों की मौत
बता दें कि बीते 6 फरवरी को सीतापुर में गैस रिसाव के चलते दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई थी.  सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर की ये घटना थी. गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया था. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई थी. बताया जा रहा था कि दरी की रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, इसी से गैस रिसाव हुआ है. शुरुआती जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई.

(रिपोर्ट- नितिन गोस्वामी)

ये भी पढ़ें-

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी बोलीं- दिल्ली में कांग्रेस फिर मटियामेटधमकी के बाद रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, 2 इस्पेक्टर समेत 3 सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 9:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर