लाइव टीवी

Lockdown के दौरान भूखे-प्यासे 'जुगाड़ गाड़ी' से जा रहे थे बिहार, चंदौली पुलिस ने किया रेस्क्यू
Varanasi News in Hindi

Nitin Goswami | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 27, 2020, 9:09 AM IST
Lockdown के दौरान भूखे-प्यासे 'जुगाड़ गाड़ी' से जा रहे थे बिहार, चंदौली पुलिस ने किया रेस्क्यू
Lockdown के दौरान भूखे-प्यासे 'जुगाड़ गाड़ी' से जा रहे थे बिहार

दिल्ली से करीब 800 किलोमीटर की यात्रा के दौरान ये युवक थक चुके थे. पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे दिल्ली में मजदूरी का काम करते है, लॉकडाउन में फंस गए. जिसके बाद सभी लोग अपने घर मधेपुरा जा रहे है.

  • Share this:
चंदौली. देश में लॉकडाउन (Lockdown) के ऐलान के बाद लोग पैदल ही अपने गांव, घर, शहरों के लिए वापस कूच करने लगे हैं. ताजा मामला गुरुवार देर शाम चंदौली में सामने आया. जहां 'जुगाड़ गाड़ी' के सहारे दिल्ली से मधेपुरा जा रहे तीन लोगों को पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया. लॉकडाउन के चलते यह लोग भूखे प्यासे थे. पुलिसकर्मियों ने इस मामले की जानकारी आलाधिकारियों को दी. सूचना के बाद डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंचे डीएम चंदौली ने तत्काल मेडिकल परीक्षण के बाद आगे जाने के लिए लिखित परमिशन भी दी.

बता दें कि कभी माल ढोने के लिए बनाई गई यह जुगाड़ गाड़ी इन लोगों के लिए किसी क्रूज से कम नहीं है. जो इस लॉकडाउन में भी उन्हें उनके घर पहुंचा देगी. दअरसल यह तीनों कामगार बिहार के मधेपुरा के रहने वाले है, जो दिल्ली में मजदूरी करते है. प्रधानमंत्री मोदी के अचानक हुए लॉकडाउन में यह लोग फंस गए. ट्रेन से लेकर प्लेन तक, बस से लेकर कार तक सब बंद हो गए. लेकिन हालात के मारे इन कामगारों ने हिम्मत नहीं हारी. और फिर निकल पड़े इस जुगाड़ गाड़ी सहारे अपनी मंजिल की ओर.

दिन रात चलते हुए वे इस जुगाड़ गाड़ी के सहारे ही अपने मंजिल के करीब पहुंच भी गए. दिल्ली से करीब 800 किलोमीटर की यात्रा के दौरान ये युवक थक चुके थे. पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि वे दिल्ली में मजदूरी का काम करते है. लॉकडाउन के दौरान फंस गए. जिसके बाद सभी लोग अपने घर मधेपुरा जा रहे है.

सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश



सीएम योगी ने मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव परिवहन तथा प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि मानवीय आधार पर ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की जाए और स्वास्थ्य सम्बन्धी पूरी सावधानी बरतते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाए.

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 42
देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें:

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का दावा, लॉकडाउन के दौरान किसी गरीब को अन्न एवं धन की कमी से नहीं जूझना पड़ेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर