गंगा आरती के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि

अटल जी के निधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी अस्थियों को हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित किया जाएगा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 17, 2018, 4:14 PM IST
गंगा आरती के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि
गंगा आरती के दौरान श्रद्धांजलि
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 17, 2018, 4:14 PM IST
पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है. उनके निधन से सारे काशी में भी शोक की लहर है. गंगा सेवा निधि की ओर से दशाश्‍वमेध घाट पर आयोजित होने वाली गंगा आरती के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी गई. आरती की शुरुआत से पहले गंगा की लहरों में 151 दीपदान कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. इस दौरान गंगा आरती में शामिल हजारों देशी और विदेशी पर्यटकों ने दो मिनट का मौन रखा. मां गंगा से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई.

अटल जी के निधन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी अस्थियों को हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित किया जाएगा. बता दें कि यूपी से वाजपेयी का गहरा रिश्ता रहा है और इसी राज्य को उनकी कर्मभूमि कहा जाता है. वह लखनऊ से सांसद रहे और यूपी में बीजेपी को सत्ता के शिखर तक पहुंचाने में वाजपेयी का अहम योगदान है. यही वजह है कि वाजपेयी के सम्मान में राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेजों को आज बंद रखने का फैसला किया गया है.

मालूम हो कि देश के महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर के कृष्ण बिहारी वाजपेयी के घर में हुआ था. वे अब 93 साल के थे. फिलहाल अटल जी दिल्ली के सरकारी अवास (6 कृष्णा मेनन रोड) में रहते थे.

(रिपोर्ट: नीतीश पांडेय)

यह भी पढ़ें: 

वो कौन था जिसके लिए हार गए थे वाजपेयी और मोदी ने की थी तारीफ!

जिस क्लास में बैठकर अटल बिहारी वाजपेयी ने पढ़ी 'राजनीति'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर