Home /News /uttar-pradesh /

pm awas yojana more than 600 poor families of varanasi got pucca house pm modi congratulated nodsp

पीएम आवास योजना: वाराणसी के 600 से अधिक गरीब परिवारों को मिला पक्का घर, पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने वाराणसी में कई करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

पीएम मोदी ने वाराणसी में कई करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

PM Modi in Varanasi: यूपी चुनाव के बाद बाद पहली बार काशी पहुंचे पीएम मोदी ने करोड़ों रुपये की साैगातें यूपी के लोगों को दीं. इस क्रम में पीएम आवास योजना के तहत वाराणसी के 600 से अधिक गरीब परिवारों को अपना पक्का घर मिला है. पीएम मोदी ने उनको बधाई दी.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे पीएम मोदी ने करोड़ों रुपये की साैगातें यूपी के लोगों को दीं. इस क्रम में पीएम आवास योजना के तहत वाराणसी के 600 से अधिक गरीब परिवारों को अपना पक्का घर मिला है. पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जिन साथियों के घर का सपना आज पूरा हुआ है, उनको बहुत-बहुत बधाई. हमारे लिए विकास का अर्थ सिर्फ चमक-धमक नहीं है. हमारे लिए विकास का अर्थ है- गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी, माताएं-बहनें इन सभी का सशक्तिकरण. सावन के दौरान यहां बाबा के भक्तों को दिव्य, भव्य और नव्य काशी का भी अनुभव मिलेगा.

दुनिया भर के श्रद्धालुओं और पर्यटकों को काशी में आस्था और आध्यात्म का निर्बाध अनुभव मिले, ये हम सभी का कमिटमेंट है. देश और दुनिया से बाबा भक्त भारी संख्या में काशी आने वाले हैं. विश्वनाथ धाम परियोजना पूरी होने के बाद ये पहला सावन उत्सव होगा. विश्वनाथ धाम को लेकर पूरी दुनिया में कितना उत्साह है ये आपने बीते महीनों में खुद अनुभव किया है. आज हम देख रहे हैं कि जब दूरगामी प्लानिंग होती है, तो किस तरह नतीजे भी निकलते हैं.

8 वर्षों में काशी का इंफ्रास्ट्रक्चर कहां से कहां पहुंच गया है. इससे किसान, मजदूर, व्यापारी सभी को लाभ हो रहा है. व्यापार बढ़ रहा है, कारोबार बढ़ रहा है, पर्यटन में विस्तार हो रहा है.

ये भी पढ़ें… पीएम मोदी सिगरा में बोले- काशी के लोगों ने दे दिया संदेश, शॉर्ट-कट से नहीं हो सकता देश का भला

काशी के जागरूक नागरिकों ने देश को दिशा देने का काम किया है: पीएम
काशी के जागरूक नागरिकों ने जिस तरह देश को दिशा देने वाला काम किया है, उसे देखकर मैं आनंदित हूं. काशी के नागरिकों ने पूरे देश को संदेश दे दिया है कि शॉर्ट-कट से देश का भला नहीं हो सकता. काशी की आत्मा अविनाशी है, लेकिन काया में निरंतर नवीनता लाने के लिए हम जी-जान से प्रयास कर रहे हैं. हमारा प्रयास काशी को और ज्यादा गतिशील, प्रगतिशील और संवेदनशील बनाने का है. काशी में एक प्रोजेक्ट खतम होता है, तो चार नए प्रोजेक्ट शुरू हो जाते हैं.

पीएम ने काशी में 1700 करोड़ रुपये के दर्जनों प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास
आज भी काशी में 1700 करोड़ रुपये के दर्जनों प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. काशी में सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता और सुंदरीकरण से जुड़ी परियोजनाएं पूरी हो चुकी है. दिव्य, भव्य, नव्य काशी में पिछले 8 वर्षों से विकास का जो उत्सव चल रहा है आज उसको हम एक बार फिर गति दे रहे हैं. काशी हमेशा से जीवंत निरंतर प्रवाहमान रही है. अब काशी ने एक तस्वीर पूरे देश को दिखाई है जिसमें विरासत भी है और विकास भी है.

हर गरीब परिवार को पक्का घर देना और हर ग्रामीण परिवार को पाइप के पानी से जोड़ने के संकल्पों पर हम तेजी से काम कर रहे हैं. जल जीवन मिशन के तहत पानी की दर्जनों परियोजनाओं पर काम शुरू हो चुका है. इससे हजारों परिवारों को, विशेष रूप से बहनों को बहुत सुविधा होगी.

Tags: PM Modi, PM modi in Varanasi, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर