Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: नीचे अंडर ग्राउंड पार्किंग ऊपर हाईटेक पार्क, पीएम मोदी ने काशी को दी ये खास सौगात

Varanasi News: नीचे अंडर ग्राउंड पार्किंग ऊपर हाईटेक पार्क, पीएम मोदी ने काशी को दी ये खास सौगात

वाराणसी

वाराणसी को पीएम ने दी हाईटेक पार्किंग की सौगात

दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने काशी को बड़ा तोहफा दिया. राजातालाब के मेहंदीगंज जनसभा स्थल से पीएम मोदी ने 5189 करोड़ के 28 परियोजना की सौगात दी. इन सौगातों में खास रहा वाराणसी (Varanasi) के टाउनहॉल मैदान में बना स्मार्ट अंडर ग्राउंड पार्किंग जिसका निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया गया

अधिक पढ़ें ...

    दीपावली से पहले अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने काशी को बड़ा तोहफा दिया. राजातालाब के मेहंदीगंज जनसभा स्थल से पीएम मोदी ने 5189 करोड़ के 28 परियोजना की सौगात दी. इन सौगातों में खास रहा वाराणसी (Varanasi) के टाउनहॉल मैदान में बना स्मार्ट अंडर ग्राउंड पार्किंग जिसका निर्माण स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया गया है.शहर के अति व्यस्त इलाके में शुमार मैदागिन में बने इस अंडर ग्राउंड पार्किंग में 350 वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था है. जिसमे 200 चार पहिया और 150 दो पहिया वाहनों के पार्किंग की व्यवस्ता है. इसके अलावा पार्किंग के ऊपर आकर्षण ढंग से गार्डेन भी तैयार किया गया है. जहां मेडिटेशन एरिया के अलावा पाथवे,प्लेइंग एरिया का निर्माण किया गया है.
    वाराणसी स्मार्ट सिटी (Smart City) के जीएम डी वासुदेवन ने बताया कि 23 करोड़ की लागत इस हाईटेक पार्किंग का निर्माण किया गया. शहर के व्यस्त इलाके में बना ये अंडर ग्राउंड पार्किंग लोगो को जाम के झाम से भी निजात दिलाने में कारगर साबित होगा. इसके अलावा यहां बना पार्क पर्यटकों और स्थानीयलोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा.

    <b>जल्द ही एप से बुकिंग की मिलेगी सुविधा</b>
    शहर में बने इस नए पार्किग में जल्द ही लोग एप के जरिए गाड़ी के पार्किंग के लिए बुकिंग कर सकेंगे. इसके लिए स्मार्ट सिटी की ओर से एक एप भी तैयार किया जा रहा है. जल्द ही शहर में बने सभी पार्किंग को इससे जोड़ा जाएगा और लोग इस एप से बुकिंग कर जगह बुक करा सकेंगे.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Narendra modi, Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर