Home /News /uttar-pradesh /

PM Modi in Varanasi: गाय, गोबर और भैंस...काशी में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, डिक्शनरी का भी किया जिक्र

PM Modi in Varanasi: गाय, गोबर और भैंस...काशी में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, डिक्शनरी का भी किया जिक्र

काशी दौरे पर आए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

काशी दौरे पर आए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

PM Narendra Modi in Kashi: काशी दौरे पर आए पीएम मोदी (PM Modi Kashi Visit) ने गाय, गोबर से लेकर भैंस तक का जिक्र किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने बगैर किसी पार्टी का नाम लिए विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि हमारे यहां गाय की बात करना, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है. गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है. गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है.

अधिक पढ़ें ...

    काशी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले करीब दस दिन में दूसरी बार वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी (PM Modi in Kashi) ने काशी को करोड़ों रुपये की सौगात दी. प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने करीब 870.16 करोड़ से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया और करखियांव में बनास डेयरी समेत 1225.51 करोड़ की पांच परियोजनाओं की नींव रखी. इस दौरान पीएम मोदी ने गाय, गोबर से लेकर भैंस तक का जिक्र किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पूरा क्षेत्र आज किसानों और पशुपालकों के लिए बहुत बड़े कार्यक्रम का साक्षी बना है. सरकार डेयरी सेक्टर को मजबूत करने के लिए काम कर रही है.

    पीएम मोदी ने बगैर किसी पार्टी का नाम लिए विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि हमारे यहां गाय की बात करना, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है. गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय, माता है, पूजनीय है. गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है.

    पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज भारत हर साल लगभग साढ़े 8 लाख करोड़ रुपये का दूध उत्पादन करता है. ये राशि, जितना भारत में गेहूं और चावल का उत्पादन होता है, उसकी कीमत से भी कहीं ज्यादा है. उन्होंने कहा कि भारत के डेयरी सेक्टर को मजबूत करना आज हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है. इसी कड़ी में आज यहां बनास काशी संकुल का शिलान्यास किया गया है.

    विपक्ष पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारे यहां कहा जाता था कि किसके दरवाजे पर कितने खूंटे हैं, इसे लेकर स्पर्धा रहती थी, लेकिन बहुत लंबे समय तक इस सेक्टर को जो समर्थन मिलना चाहिए था, वो पहले की सरकारों में नहीं मिला. हमारी सरकार देशभर में इस स्थिति को बदल रही है. डबल इंजन की हमारी सरकार पूरी ईमानदारी और शक्ति से किसानों और पशुपालकों का साथ दे रही है.

    पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब काशी के, यूपी के विकास में, डबल इंजन की डबल शक्ति की बात करता हूं तो कुछ लोगों को कष्ट ज्यादा ही हो जाता है. ये वो लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश को सिर्फ जाति, मजहब, पंथ के चश्मे से ही देखा. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भाषा भी उनके सिलेबस, उनकी डिक्शनरी से बाहर है. उनके सिलेबस में, उनकी डिक्शनरी में, उनकी सोच में है- माफियावाद, परिवारवाद. उनके सिलेबस में है- घरों-जमीनों पर अवैध कब्जा.

    उन्होंने कहा कि हम यूपी में विरासत को भी बढ़ा रहे हैं, यूपी का विकास भी कर रहे हैं, लेकिन सिर्फ अपना स्वार्थ सोचने वालों को यूपी का विकास पसंद नहीं आ रहा है. हालात तो ये हैं कि इन लोगों को पूर्वांचल के विकास से, बाबा विश्वनाथ धाम से भी आपत्ति होने लगी है. उत्तर प्रदेश को दशकों पीछे धकेलने वाले इन लोगों की नाराजगी अभी और बढ़ेगी, जिस तरह पूरे यूपी के लोग हमें आशीर्वाद दे रहे हैं और जैसे-जैसे आशीर्वाद बढ़ता जाता है, उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचेगा.

    Tags: Kashi, PM Modi, Varanasi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर