Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: पीएम नरेंद्र मोदी नए साल में फिर आएंगे काशी, जानें इस बार क्या देंगे सौगात

UP Chunav: पीएम नरेंद्र मोदी नए साल में फिर आएंगे काशी, जानें इस बार क्या देंगे सौगात

इससे पहले पीएम मोदी ने काशी आकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. (File photo)

इससे पहले पीएम मोदी ने काशी आकर श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. (File photo)

New Year Gift: इससे पहले इस महीने पीएम मोदी ने काशी आकर 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. यही नहीं, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ क्रूज पर बैठकर गंगा आरती देखते हुए अगले दिन सम्मेलन में भी हिस्सा लिया था. वहीं 23 दिसंबर को पीएम मोदी ने 2100 करोड़ की योजनाओं की सौगात देते हुए गोदौलिया और मैदागिन की अत्याधुनिक पार्किंग के बाद बेनियाबाग पार्किंग और पार्क को जनता को समर्पित किया था. अब नए साल के पहले हफ्ते में पीएम के फिर काशी आने की संभावना है, जहां वे नई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में चुनावी रण (UP Elections) की तैयारी ज़ोरों पर है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नए साल में काशीवासियों को कई नई सौगात देंगे. इसमें प्रमुख रूप से कचरे से कोयला बनाने वाले प्लांट और रोपवे परियोजना का शिलान्यास शामिल हैं. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी जनवरी के पहले हफ्ते में वाराणसी आने की संभावना है. फिलहाल तारीख अभी तय नहीं हुई है. उधर, जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. कचरे से कोयला बनाने का प्लांट देश का पहला प्लांट होगा और पायलट प्रोजेक्ट के तहत रमना में स्थापित किया जा रहा है.

बता दें कि कचरे से कोयला बनाने का पहला प्लांट रमना में तैयार होगा. एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं. प्लांट निर्माण के लिए नगर निगम ने रमना में 25 एकड़ जमीन चिह्नित कर ली है. 20 एकड़ में प्लांट निर्माण होगा तो पांच एकड़ में कोयला निर्माण के दौरान निकले अवशेष को निस्तारित करने के लिए वैज्ञानिक विधि से व्यवस्था की जाएगी. काशी में प्लांट की उपयोगिता सिद्ध हुई तो देश के दो अन्य शहरों इंदौर व भोपाल में भी प्लांट निर्माण होगा.

13 दिसंबर को विश्वनाथ धाम का किया था लोकार्पण

इससे पहले इस महीने पीएम मोदी ने काशी आकर 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया था. यही नहीं, भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम के साथ क्रूज पर बैठकर गंगा आरती देखते हुए अगले दिन सम्मेलन में भी हिस्सा लिया था. वहीं 23 दिसंबर को पीएम मोदी ने 2100 करोड़ की योजनाओं की सौगात देते हुए गोदौलिया और मैदागिन की अत्याधुनिक पार्किंग के बाद बेनियाबाग पार्किंग और पार्क को जनता को समर्पित किया था.

UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानिए नई गाइडलाइंस

PM मोदी को दिया धन्यवाद

गलियों के इस सुंदरीकरण से स्थानीय लोगो में भी खुशी का माहौल है. कुंदन गोस्वामी ने बताया कि गलियों का जैसा अब स्वरूप है पहले उन्होंने कभी ऐसा नहीं देखा. पहले यहां सीवर बहने के साथ ही गंदगी रहती थी, लेकिन अब पूरी तस्वीर ही बदल गई है. इसके लिए हमलोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं.

Tags: CM Yogi, PM Modi, PM Modi Varanasi Visit, Pm narendra modi, PMO, UP Election, UP news, Varanasi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर