लाइव टीवी

पीएम मोदी की प्रस्तावक ने कहा: मां के रूप में आशीर्वाद देती हूं कि वो सफल हों

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 26, 2019, 1:08 PM IST

91 वर्षीय अन्नपूर्णा शुक्ला काशी हिंदू विश्वविद्यालय की पूर्व प्रोफेसर हैं. उन्होंने पीएम को सफल होने का आशीर्वाद दिया है.

  • Share this:
पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा भर दिया है. इस दौरान पीएम की प्रस्तावक महिला महाविद्यालय, काशी हिंदू विश्वविद्यालय की पूर्व प्रोफेसर थीं अन्नपूर्णा शुक्ला भी मौजूद थीं. अन्नपूर्णा शुक्ला ने न्यूज़ 18 हिंदी से खास बातचीत में कहा है कि वो पीएम मोदी को मां के रूप में आशीर्वाद देती हूं कि वो सफल हों.

न्यूज 18 से बातचीत में 91 वर्षीय अन्नपूर्णा शुक्ला ने कहा, '  मैं चालीस साल तक महिला महाविद्यालय में प्रोफेसर थी. महामना जी की गोदी मेरा बचपन बीता है. मुझे प्रसन्नता है कि मोदी जी के लिए प्रस्तावक बनने का अवसर दिया गया है. उन्होने जो काम किए हैं वो देश के लिए समर्पित हैं. मैं एक शिक्षक रही हूं, सिंपल ढंग से एक मां की तरह उन्हें आशीर्वाद देती हूं कि वो सफल हों.'

पीएम मोदी की एक और प्रस्तावक पाणिनी कन्या महाविद्यालय में अध्यापक नंदिता शास्त्री  ने कहा कि यह गौरव की बात है कि पीएम के प्रस्तावव के रूप में महिलाओं को भी स्थान दिया गया है. नंदिता शास्त्री ने कहा कि हमारी वैदिक संस्कृति की रक्षा के लिए पीएम मोदी ने जो काम किया है उसके लिए मेरी इच्छा है वो भरपूर मतों से एक बार फिर जीत दर्ज करें.

9 प्रस्तावकों के भेजे गए थे नाम

बता दें प्रस्तावकों के लिए बीजेपी की स्थानीय इकाई ने 9 नाम भेजे थे, जिसमे से चार नामों पर मुहर लगाई गई है. इस बार मणिकर्णिका घाट निवासी डोमराजा के बेटे जगदीश चौधरी, हुकुलगंज के रहने वाले संघ व पार्टी के पुराने कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता, एमबीबीएस डॉक्टर अन्नपूर्णा शुक्ला, प्रोफेसर रमाशंकर पटेल और एक चौकीदार भी शामिल हैं, जिसका नाम राम शंकर पटेल बताया जा रहा है. 2014 में जब मोदी वाराणसी से अपना नामांकन कर रहे थे तो उस वक्त उनके प्रस्तावकों में मशहूर गायक पंडित छन्नूलाल मिश्रा, रिटायर जज गिरिधर मालवीय, गंगा सेवक वीरभद्र निषाद और बुनकर अशोक कुमार थे.

एनडीए का शक्ति प्रदर्शन

पीएम मोदी के नामांकन को यादगार बनाने के लिए बीजेपी नेताओं ने एनडीए के घटक दलों को भी आमंत्रित किया था. शुक्रवार को पीएम मोदी के नामांकन के दौरान एनडीए के कई दिग्गजों का जमावड़ा रहा. मोदी के नामांकन की खास बात ये है कि पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उपस्थित रहे. नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना के उद्धव ठाकरे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल भी शामिल हुए. लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहे
Loading...

यह भी पढ़ें'विजन काशी': ईसाइयों के धार्मिक केंद्र वेटिकन की तरह विकसित हो पाया वाराणसी?

यह भी पढ़ें: PM मोदी के पहुंचने से पहले केसरिया हुआ काशी

यह भी पढ़ें: डिंपल यादव ने छुए मायावती के पैर तो अखिलेश ने कहा- गठबंधन का होगा PM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...