नामांकन से एक दिन पहले वाराणसी में PM मोदी, आज मेगा रोड शो

गुरुवार को पीएम मोदी का रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगा और लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा.

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 7:55 AM IST
नामांकन से एक दिन पहले वाराणसी में PM मोदी, आज मेगा रोड शो
पीएम मोदी (फाइल फोटो)
Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: April 25, 2019, 7:55 AM IST
देश के प्रधानमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए गुरुवार को वाराणसी पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल यानी शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे, इससे पहले 25 अप्रैल को वह काशी में भव्य रोड-शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

वाराणसी में मोदी का रोड शो और नामांकन के मेगा इवेंट को बीजेपी साल 2014 के नामांकन और रोड शो से भी कहीं ज्यादा भुनाने की कोशिश में है. पिछले कई दिनों से पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही थी. पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरे वाराणसी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. हर वर्ग की महिलाओं को पीएम मोदी के स्वागत के लिए विशेष तौर बुलाया गया है.



काशी में मोदी के कार्यक्रम

गुरुवार को पीएम मोदी का रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगा और लंका, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया से गुजरते हुए दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. इसके बाद मोदी यहां शाम 7 बजे होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में हिस्सा लेंगे.

इसके बाद 26 अप्रैल को मोदी सुबह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो काल भैरव मंदिर में दर्शन कर अपना नामांकन भरने रवाना होंगे. इस दौरान बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता और संसदीय दल के सदस्यों के साथ ही कई राज्यों के एनडीए के बड़े नेता, मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

वाराणसी में एनडीए के दिग्गजों का जमावड़ा 

पीएम मोदी के नोमिनेशन में शामिल होने वाले बड़े नामों में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान, एआईएडीएमके के नेता, असम गण परिषद के नेता, अपना दल के नेता और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सबसे पहले बिहार के दरभंगा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो सीधा वाराणसी पहुंचेंगे और गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे वो रोड शो करेंगे.

ये भी पढ़ें: बीजेपी ने कहा- नहीं होगी PM की प्रेसवार्ता, कांग्रेस बोली- तुमसे न हो पाएगा

पूर्वांचल के वोटर्स पर नजर 

यह पहला मौका है जब पीएम मोदी अपने दो दिनों का पूरा कार्यक्रम सिर्फ बिहार और यूपी पर फोकस रखा है. पीएम मोदी एक बार फिर से 2014 की तरह इस बार भी वाराणसी में कुछ पल बिता कर पूर्वांचली वोटर्स में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी मोदी का वाराणसी में नामांकन और रोड शो के बाद इस इळाके की फिजा बदल गई थी और बीजेपी ने चमत्कारी प्रदर्शन किया था.

पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि इस बार भी मोदी लहर है. उन्होंने कहा, 'साल 2014 में मोदी जी के नामांकन में बहुत बड़ी लहर दिखाई पड़ी थी. इस बार भी एक प्रचंड लहर मोदी जी के नामांकन के पहले दिखाई पड़ती है. जिस दिन मोदी जी ने 2014 में नामांकन किया ये लहर सुनामी में परिवर्तित हुई थी.'

अमित शाह ने पीएम के काम की तारीफ करते हुए कहा, 'मोदी जी काशी से ही सांसद रहे और विश्व की सबसे पुरातन नगरी काशी को अपनी आध्यात्मिक गरिमा एक इंच भी नीचे लाए बगैर विश्व की सबसे आधुनिक नगर बनाने की दिशा में ढेरों काम बीते पांच साल के दौरान हुए हैं.'

शुभ मुहूर्त में नामांकन करेंगे मोदी 

पीएम मोदी 26 अप्रैल को सुबह साढ़े ग्यारह बजे नामांकन दाखिल करेंगे. साढ़े ग्यारह बजे नामांकन का समय रखने के पीछे ज्योतिष गणित विद्या का सहारा लिया गया है. ज्योतिषियों ने साढ़े ग्यारह बजे के समय ही मोदी के लिए शुभ माना है. वाराणसी में 29 अप्रैल को नामांकन भरने का अंतिम दिन है. यहां सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार