Home /News /uttar-pradesh /

Varanasi News: इस खास मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण,सतयुग से भी है कनेक्शन

Varanasi News: इस खास मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण,सतयुग से भी है कनेक्शन

इस

इस अद्भुत योग में होगा बाबा विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के अद्भुत धाम के लोकापर्ण की तिथि तय हो गई है.दिसम्बर महीनें की 13 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे.धाम के लोकार्पण का जो मुहूर्त तय हुआ है वो बेहद ही खास है.अगहन माह की दशमी तिथि को रवियोग में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी इसका उद्घाटन करेंगे

अधिक पढ़ें ...

    वाराणसी: नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के अद्भुत धाम के लोकापर्ण की तिथि तय हो गई है.दिसम्बर महीनें की 13 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे.धाम के लोकार्पण का जो मुहूर्त तय हुआ है वो बेहद ही खास है.अगहन माह की दशमी तिथि को रवियोग में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी इसका उद्घाटन करेंगे.यह तिथि उद्घाटन, शिलान्यास और नए काम के शुरुआत का सबसे शुभ दिन है. सोमवार को बन रहे इस अद्भुत महा सिद्धियोग समूह दोषों को नष्ट करने वाला है.

    सनातन धर्म में भी अगहन माह का विशेष महत्व है.धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक अगहन माह से ही सतयुग की शुरुआत हुई थी और अब इसी माह में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण भी हो रहा है.काशी विद्वत परिषद के महामंत्री डॉ राम नारायण द्विवेदी ने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए ये मुहूर्त सबसे उत्तम और श्रेष्ठ है.

    शिव पार्वतीका हुआ थाविवाह
    ऐसी मान्यता है कि इस माह में किए गए व्रत,पूजा और अनुष्ठान का पूरा फल मिलता है.भगवान शिव और पार्वती के अलावा राम और सीता का विवाह भी इसी माह में हुआ था.इस माह में किए गए सभी शुभ काम भगवान को अर्पित होते हैं.

    देश हित में होगा उद्घाटन
    राम नारायण द्विवेदी ने बताया कि जिस रवियोग में शिव के प्रिय स्थान काशी विश्वनाथ धाम का उद्घाटन हो रहा है वो देशहित में है. इससे राष्ट्र पर आने वाली सभी तरह के संकट से भगवान आशुतोष मुक्ति दिलाएंगे. ये योग सभी मनोकामनाओं की पूर्ति वाला योग है.

    रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल- वाराणसी

    Tags: Varanasi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर