काशी में पहली बार होगी वर्चुअल जनसभा, दीपावली से पहले PM मोदी देंगे करोड़ों की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी (पीटीआई फोटो)
पीएम नरेंद्र मोदी (पीटीआई फोटो)

इन वर्चुअल के कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी (PM Modi) 249 करोड़ रुपए की 24 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

  • Share this:
वाराणसी. हमेशा की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के लोगों को दीपावली का तोहफा देंगे. इस बार नौ नवंबर को पीएम मोदी तोहफा देंगे. फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार वो काशी में मौजूद नहीं रहेंगे बल्कि वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए ये सौगात देंगे. न केवल योजनाओं को तोहफा देंगे बल्कि इस कार्यक्रम के जरिए शहर के अलग-अलग बीस जगहों पर काशीवासियों से वर्चुअल संवाद करेंगे. जिसको वर्चुअल जनसभा कहा जा रहा है. खास बात ये है कि पीएम मोदी पहली बार काशी से वर्चुअल जनसभा का नया प्रयोग करेंगे.

इन वर्चुअल के कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी 249 करोड़ रुपए की 24 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. जबकि 500 करोड़ की लागत से 11 योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. पिछले दिनों वाराणसी दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की जब समीक्षा की, तब सीएम ने पीएम मोदी को काशी आगमन के आमंत्रण देने का सुझाव दिया था. लेकिन एमएलसी चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद आचार संहिता लग गई.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर वार- किसान का वोट कानूनी, किसान की पराली गैरकानूनी...?



इस वजह से बातचीत के बाद ये वर्चुअल कार्यक्रम तय किया गया है. नौ नवंबर को सुबह साढ़े दस बजे से हस्तकला संकुल समेत करीब बीस जगहों पर काशीवासियों के साथ पीएम मोदी संवाद करते हुए उन्हें दीपावली का 750 करोड़ की योजनाओं का ये तोहफा देंगे. इन योजनाओं में सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो, दीनदयाल अस्पताल में 50 बेड का महिला विंग, शहर में स्मार्ट लाइटिंग कार्य, साधन सहकारी समिति कपसेठी में 100 मीट्रिक टन गोदाम निर्माण, 108 सामुदायिक शौचालय और 105 आंगनबाड़ी केंद्र शामिल हैं.


इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
118 करोड़ से सीड स्टोर निर्माण आईपीडीएस फेस-2.
60 करोड़ से शिक्षक आवास का निर्माण.
29.6 करोड़ से रीजनल आथ्रोलॉजी विंग.
19 करोड़ से गंगा प्रदूषण नियंत्रण, गौ संरक्षण केंद्र, केंद्रीय कारागार की बाउंड्रीवाल एयरपोर्ट पर यात्री निवास ब्रिज.
8.7 करोड़ से स्पोटर्स स्टेडियम में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास कार्य.
18.4 रामनगर अस्पताल का अपग्रेडेशन.
45 करोड़ से बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विंग.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज