Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    काशीवासियों को PM मोदी का दिवाली गिफ्ट, आज 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

    काशीवासियों को PM मोदी का दिवाली गिफ्ट
    काशीवासियों को PM मोदी का दिवाली गिफ्ट

    लखनऊ से सीएम योगी (CM Yogi) और मुख्य सचिव भी शामिल होंगे. इस दौरान एक कारोबारी, खिलाड़ी और एक गृहणी से पीएम मोदी संवाद करेंगे.

    • Share this:
    वाराणसी. हमेशा की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के लोगों को दीपावली का तोहफा देंगे. पीएम मोदी सोमवार यानी 9 नवंबर को 614 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 17 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. लखनऊ से सीएम योगी और मुख्य सचिव भी इस संवाद में शामिल होंगे. इस दौरान एक कारोबारी, खिलाड़ी और एक गृहणी से पीएम मोदी संवाद करेंगे. 19 परियोजनाओं के लोकार्पण में लगभग 232 करोड़ रुपयों की लागत आएगी. जबकि 17 शिलान्यास वाली परियोजनाओं में लगभग 465 करोड़ रुपये की लागत आई है.

    खास बात यह है कि ये सभी 19 परियोजनाएं कोरोनाकाल में पूरी हुई हैं. इसमें भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ के धामेख स्तूप पर महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में लाइट और साउंड का शो मुख्य आकर्षण का केंद्र है. जिसको वर्चुअल जनसभा कहा जा रहा है. खास बात ये है कि पीएम मोदी पहली बार काशी से वर्चुअल जनसभा का नया प्रयोग करेंगे.

    ये भी पढे़ं- प्रयागराज में परिवार संग पानी की टंकी पर चढ़ा अधिवक्ता, आत्मदाह की धमकी



    इन वर्चुअल के कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी 249 करोड़ रुपए की 24 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. जबकि 500 करोड़ की लागत से 11 योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. पिछले दिनों वाराणसी दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की जब समीक्षा की, तब सीएम ने पीएम मोदी को काशी आगमन के आमंत्रण देने का सुझाव दिया था. लेकिन एमएलसी चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद आचार संहिता लग गई.
    इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
    >>118 करोड़ से सीड स्टोर निर्माण आईपीडीएस फेस-2.
    >>60 करोड़ से शिक्षक आवास का निर्माण.
    >>29.6 करोड़ से रीजनल आथ्रोलॉजी विंग.
    >>19 करोड़ से गंगा प्रदूषण नियंत्रण, गौ संरक्षण केंद्र, केंद्रीय कारागार की बाउंड्रीवाल एयरपोर्ट पर यात्री निवास ब्रिज.
    >>8.7 करोड़ से स्पोटर्स स्टेडियम में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास कार्य.
    >>18.4 रामनगर अस्पताल का अपग्रेडेशन.
    >>45 करोड़ से बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विंग.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज