लाइव टीवी

वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी- मैं छुट्टी नहीं ले सकता...

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 25, 2019, 11:23 AM IST
वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी- मैं छुट्टी नहीं ले सकता...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज काशी बड़े बदलाव का साक्षी बन रही है. विकास के इस कार्य में जिस तरह से कार्यकर्ता मदद कर रहे हैं और योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम कर रहे हैं. उस पर मुझे गर्व का अनुभव होता है.

  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं को नमो एप के जरिये संवाद किया. इस दौरान पांचो विधानसभा के विधायक समेत चार पुरुष और एक महिला ने उनसे अपने सवाल पूछे. पीएम मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरा काम ऐसा है कि मैं छुट्टी तो ले नहीं सकता हूं. इसलिए टेक्नोलॉजी के माध्यम से आपके साथ त्योहार पर रूबरू हो रहा हूं.

 त्योहार में गरीबों और वंचितों को दीजिए खुशियां 

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि अगर एक बेटा पढ़ता है तो एक परिवार पढ़ता है, और अगर एक बेटी पढ़ती है, तो दो परिवार पढ़ते हैं. गांधी जी ने बेटी को जब इतना महत्व दिया तो हम क्यों नहीं दे सकते हैं. महात्मा गांधी के हर विचारों को हमें अपने व्यवहारिक जीवन में लागू कर सकते हैं. साथ ही पीएम मोदी ने दीपावली पर लक्ष्मी स्वरूपा बेटियों को सम्मान करने के लिए कहा. यही नहीं, पीएम ने कहा कि गरीबों और वंचितों को त्योहार की खुशियां दीजिए, असली खुशी वहीं है.

काशी बड़े बदलाव का साक्षी बन रही है

नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज काशी बड़े बदलाव का साक्षी बन रही है. विकास के इस कार्य में जिस तरह से कार्यकर्ता मदद कर रहे हैं और योजनाओं को जमीन पर उतारने का काम कर रहे हैं. उस पर मुझे गर्व का अनुभव होता है. मुझे पता चला है कि गंगा घाटों पर जिस तरह से सफाई और लाइटिंग हुई है, उसने पर्यटकों का मन मोह लिया है. काशी में हो रहे बदलाव का लाभ केवल काशी को नहीं बल्कि आसपास के जिलों को भी मिल रहा है.

 दीपावली की दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने कैंसर इस्टीट्यूट का उदाहरण देते हुए कहा कि इसका लाभ दूर दूर के लोगों को मिल रहा है. पीएम ने सभी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज जब हम दीपावली का उत्सव मना रहे हैं, हमें उनके बारे में भी सोचना चाहिए जो हमारे लिए काम कर रहे हैं. चाहे हमारे सेना के जवान हो अर्धसैनिक बल हों या पुलिस के साथी हों. हमारी चीजों को संभालने वाले कई ऐसे परिवार हैं, जिनके लिए हम सब की खुशियां ही उनकी खुशियां हैं. इन सब का योगदान ही हमारी खुशियों को चार चांद लगाते हैं.
Loading...

हर हर महादेव के साथ भोजपुरी भाषा में शुरू किया संवाद

इस दौरान पीएम ने काशी में आई बाढ़ का जिक्र करते हुए बाढ़ में मददगार बने लोगों की हौसला आफजाई की. काशी का जनप्रतिनिधि होने के नाते आपने जो मेहनत की उसका मैं आभारी हूं. हर हर महादेव के साथ भोजपुरी भाषा में पीएम ने अपनी बात की शुरुआत की. सबसे पहले पीएम मोदी ने आरएसएस के पुराने साथी जक्खिनी के कुंवर बाबू के निधन पर शोक जताया और कहा कि 10 अक्तूबर को कुंवर जी हम लोगों को छोड़कर चले गए. उनके परिवार के लिए संवेदना भी व्यक्त करता हूं.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए वाराणसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...